ग्राम पंचायत सेक्रेटरी की सरेआम चौराहे पर हत्या

Youth India Times
By -
0

गोरखपुर। गोरखपुर के गोला थाना क्षेत्र के गोपालपुर चौराहे पर शनिवार दोपहर बाइक सवार लोगों ने ग्राम पंचायत सेक्रेटरी को मौत के घाट उतार दिया। सेक्रेटरी पर धारदार हथियार से हमला किया गया। दिनदहाड़े हुई इस सनसनीखेज से दहशत फैल गई। हत्या को हॉरर किलिंग से जोड़कर देखा जा रहा है। परिजनों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है। सेक्रेटरी के अंतरजातीय विवाह करने के बाद से दोनों परिवारों में दुश्मनी चली आ रही थी।

गोला थाना क्षेत्र के उनौली गांव निवासी पूर्व ग्राम प्रधान अनिल के भाई व उरुवा ब्लॉक में तैनात ग्राम पंचायत सेक्रेटरी अनीश चौधरी उर्फ पिंटू (35) अपने गांव के एक व्यक्ति के साथ शनिवार की दोपहर कार से गोपलापुर चौराहे पर स्थित बिल्डिंग मटेरियल की एक दुकान पर बकाया पैसे का हिसाब करने गए थे। वह दुकान पर हिसाब-किताब कर ही रहे थे कि इस बीच कोई फोन आया और बात करते हुए दुकान के बाहर सड़क पर आ गए। इस बीच उरुवा की तरफ से दो बाइक पर सवार चार बदमाश आए और अनीश पर दांव (धारदार हथियार) से हमला कर दिए। बाइक चला रहे दोनों हमलावर हेलमेट लगाए थे, जबकि पीछे बैठे बदमाश चेहरा बांधे हुए थे।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हमलावरों ने धारदार हथियार से अनीश पर ताबड़तोड़ हमला किया। चौराहे पर सरेआम हुई इस वारदात के वक्त कोई उन्हें बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। हमलावर ने अनीश के सिर, गले व सीने पर कई वार कर उन्हें मरा समझ कर उरुवा की ओर फरार हो गए। हत्या में इस्तेमाल एक हथियार मौके पर और दूसरे को पास की झाड़ी में फेंक गए। घायल अनीश सड़क पर पड़े रहे। उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोला ले जाया गया। हालात गंभीर होने पर डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उनकी मौत हो गई।
अनीश के भाई पूर्व ग्राम प्रधान अनिल ने बताया कि उनके भाई ने प्रेम विवाह किया था। इससे लड़की पक्ष के लोग नाराज थे। उन्हीं लोगों ने हमला किया है। अनीश की पत्नी दीप्ती सेक्रेटरी पद पर ही गोला में कार्यरत हैं। मौके पर पहुंचे कोतवाल सुबोध कुमार ने बताया कि घटनास्थल के आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। जल्द ही इसमें शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
ग्राम पंचायत सेक्रेटरी अनीश ने लव मैरेज की थी। परिवार के लोग लड़की के घरवालों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। उनकी तहरीर पर केस दर्ज कर हमलावारों की गिरफ्तारी की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।
-दिनेश कुमार प्रभु, एसएसपी, गोरखपुर

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)