आजमगढ़: थाने में प्रेमी युगल का कराया निकाह

Youth India Times
By -
0


-शुभम मद्धेशिया
आजमगढ़। प्रभारी निरीक्षक पंकज पांडेय की पहल पर घर से भागे प्रेमी जोड़े का परिजनों की मौजूदगी में थाने में निकाह कराया गया।
बता दें कि शुक्रवार थाना परिसर में घर से भागे एक प्रेमी जोड़े का प्रभारी निरीक्षक पंकज पांडेय के प्रयास से निकाह कराया गया। निकाह के समय मौलवी तथा लड़का और लड़की पक्ष के परिजन भी मौजूद रहे। निकाह संपन्न कराने के उपरांत दोनों पक्ष के लोगों ने वहां मौजूद लोगों को मिठाईयां भी खिलाया। 
ज्ञात हो कि सेराज अहमद पुत्र शमसुद्दीन उम्र 24 वर्ष ग्राम सैदपुर, पोस्ट आराजी अमानी, आजमगढ़ ने जीवधारी कटघरा, अराजी अमानी, निवासी साजिया बानो पुत्री रियाज अहमद उम्र 22 वर्ष को लेकर बुधवार से लापता हो गया था जिसको परिजनों द्वारा तलाशा जा रहा था परंतु कहीं पता नहीं चला। शुक्रवार को दोनों लोगों को नगर पंचायत अतरौलिया से प्रभारी निरीक्षक पंकज पांडेय द्वारा पकड़ लिया गया, जिसकी सूचना दोनों के परिजनों को भी दी गई। सूचना पाकर परिजन भी अतरौलिया थाने पर पहुंच गए। जहां प्रभारी निरीक्षक पंकज पांडेय द्वारा बालिग हो चुके प्रेमी युगल का दोनों परिवारों की रजामंदी के बाद मौलवी अख्तर रजा द्वारा निकाह कराया गया तथा दोनों लोगों ने कबूल नामा भी पढ़ा। निकाह के गवाह के रूप में उपटापार, बांसगांव निवासी मोहम्मद वकील तथा सैदपुर, आराजी अमानी निवासी अंसार अहमद रहे। निकाह के उपरांत दोनों पक्षों को बुलाकर मौलवी द्वारा प्रमाण पत्र दिया गया। निकाह के बाद लड़का और लड़की घर जाने को तैयार नहीं थे तथा नगर पंचायत में ही किसी रिश्तेदार के यहां चले गए। इस मौके पर सब इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह, जितेंद्र सिंह, गोपाल जी ,संजय सिंह तथा थाने के सभी लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)