आजमगढ़: सरकारी चिकित्सकों ने दी सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी

Youth India Times
By -
0

प्रशासनिक पदों पर एमबीए योग्यता वालों की नियुक्ति करने के सरकार के फैसले का डाक्टरों ने किया विरोध
आजमगढ़। प्रशासनिक पदों पर एमबीए योग्यता वालों की नियुक्ति करने के सरकार के फैसले का सरकारी सेवाओं में कार्यरत चिकित्सकों ने विरोध शुरू कर दिया है। इसे लेकर प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने मंगलवार को बैठक कर पदाधिकारियों एवं चिकित्सकों ने विरोध जताया।साथ ही सरकार को चेतावनी दी कि सरकार इस फैसले को वापस नहीं लेती है, तो प्रदेश भर के चिकित्सक सामूहिक इस्तीफा देने को मजबूर होंगे। इसके विरोध में मंगलवार को मंडलीय जिला चिकित्सालय में प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ आजमगढ़ की आपात बैठक हुई।

वक्ताओं ने कहा कि पूरे प्रदेश में चिकित्सकों ने पूर्ण मनोयोग से कोरोना महामारी में रात-दिन कार्य करके आम जनता को अपनी सेवाओं तथा योग्यताओं से लाभान्वित किया। चिकित्सा जैसे विशेषज्ञ पेशे में नए प्रयोग करके बेहतर स्वास्थ्य की परिकल्पना नहीं की जा सकती है। सरकारों को स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए नए विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल के संपूर्ण पद भरने चाहिए । नए मानकों के अनुसार मानव संसाधनों की पूर्ति करनी चाहिए, जिससे मरीजों को सरकारी अस्पतालों में भी सभी सुविधाएं मिल सकें।
वक्ताओं ने कहा कि इस तरह के नीतिगत फैसले लेते समय चिकित्सक संवर्ग से कोई सलाह नहीं ली जाती है। आज इस संवर्ग की हालत ऐसी बना दी गई है कि कोई भी विशेषज्ञ चिकित्सक संवर्ग को ज्वाइन नहीं करना चाहता है और जो लोग कार्य कर भी रहे हैं, वह भी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेना चाहते हैं। वक्ताओं ने कहाकि कोविड-19 महामारी से सबक लेते हुए सरकार और ब्यूरोक्रेसी के लोगों को आत्म अवलोकन करना चाहिए और ऐसा कार्य करना चाहिए, जिससे विशेषज्ञ चिकित्सक इस संवर्ग की ओर आकर्षित हों और भयमुक्त होकर पूरी ऊर्जा के साथ मरीजों को अपनी सेवा दे सकें।
बैठक में डॉ. विनय सिंह यादव उपाध्यक्ष केंद्रीय कार्यकारिणी, डॉ. राजनाथ सचिव जिला सचिव . डॉ. धनंजय पांडेय मंडलीय सचिव डॉ. आरएस मौर्य, डॉक्टर देवानंद यादव, डॉ. अच्युतानंद राय, डा. अर्पित अग्रवाल, डॉ. निर्मल कुमार सिंह, डॉक्टर पूनम कुमारी, डॉक्टर शिव आरती यादव, डा. एके शाह, डॉक्टर आरके कुशवाहा, कैप्टन डॉ. मनीष तिवारी, डॉ. अशोक कुमार, डॉ. शैलेश कुमार, डॉ. राकेश कुमार, डॉक्टर देवेंद्र कुमार, डा. आरएस मौर्य, डॉ. विमलेश कुमार, डा. मोहम्मद अजहर सिद्दीकी, डॉक्टर सत्य प्रकाश गौतम, डॉ. राम केवल सहित कई अन्य चिकित्सक उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)