अफसर नहीं सुनते हमारी बात, हम कैसे कराएं काम

Youth India Times
By -
0

योगी सरकार के मंत्रियों ने राष्ट्रीय नेताओं के सामने रोया अपना दुखड़ा
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने यूपी सरकार के मंत्रियों को विभागीय कामकाज में सुधार करने के साथ ही विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कल्याणकारी योजनाओं पर संजीदगी से अमल की नसीहत दी। सूत्रों के मुताबिक कुछ मंत्रियों ने उनके सामने अपना दुखड़ा भी रखा और अधिकारियों के सामने अपनी लाचारी जताई। उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने और उसका सही तरीके से प्रचार-प्रसार करने को कहा।
बीएल संतोष ने सोमवार और मंगलवार को लखनऊ में थे। यहां उन्होंने दोनों डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा और केशव मौर्य से अलग-अलग अकेले में मुलाकात की। सूत्रों का कहना है कि दोनों ही डिप्टी सीएम से संगठन को मजबूत करने और पार्टी द्वारा दिए गए सेवा कार्यों में जुटने को कहा गया। उन्हें संगठन के ज्यादा से ज्यादा गांवों और जिलों में प्रवास कर सरकार के कार्यों को आम लोगों तक पहुंचाने को कहा गया। उन्हें मिशन-2022 में पार्टी की प्रचंड जीत के लिए फिर से जुट जाने के निर्देश दिए। 
बंद कमरे में सबसे अलग-अलग की बात-संतोष से मंगलवार को मिलने वालों में मंत्रियों में मुख्य रूप से मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, डा. महेंद्र सिंह, सिद्धार्थनाथ सिंह, श्रीकांत शर्मा, सतीश द्विवेदी, अनिल राजभर, अशोक कटारिया रहे। मंत्रियों से उन्होंने अलग-अलग बंद कमरे में बातचीत की। उनके विभाग से संबंधित कल्याणकारी योजनाओं के बारे में सवाल पूछे तो उनके क्षेत्रों में लोगों की समस्याओं के बारे में जाना। सूत्रों का कहना है कि कुछ मंत्रियों ने अपने विभाग द्वारा किए गए अच्छे कार्यों का ब्योरा रखा तो कुछ ने अपने ही अधिकारियों के आगे लाचारी जताई। कहा कि अधिकारी उनकी सुनते नहीं हैं तो कैसे वे कार्यकर्ताओं के काम करवाएं...। राष्ट्रीय महामंत्री संगठन ने मंत्रियों को ज्यादा से ज्यादा सेवा कार्य में जुटने, गांवों का भ्रमण करने और कोरोना के प्रबंधन में किए गए अच्छे कामों के बारे में ग्रामीणों को बताने की बात कही।
सतीश द्विवेदी को मिली नसीहत-मंत्री सतीश द्विवेदी ने दी सफाई-बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने भी श्री संतोष से मुलाकात की। माना जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने हाल ही उनके भाई को लेकर उपजे विवाद के बारे में सफाई दी। साथ ही आम आदमी पार्टी द्वारा जमीन खरीद को लेकर लगाए गए आरोपों पर अपना पक्ष रखा। उन्हें नसीहत दी गई कि पार्टी व आम कार्यकर्ताओं पर ध्यान केंद्रित करें।
केंद्रीय योजनाओं को लोगों तक पहुंचाएं-मंत्रियों से महामंत्री संगठन ने गांवों पर फोकस करने के साथ ही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने की नसीहत दी। उन्हें कहा गया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसकी जानकारी दें और देखें कि सही पात्रों तक इसका लाभ जरूर पहुंचे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)