प्रदेश के चार एसपी ने अपने तबादले के लिए लिखा पत्र

Youth India Times
By -
0


आखिर क्या वजह है जानिए

लखनऊ। जिलों में पुलिस अधीक्षक (एसपी) के पद पर तैनात चार आईपीएस अफसरों ने निजी वजहें बताकर फील्ड पोस्टिंग से हटाए जाने का अनुरोध किया है। इनमें से एक अपने उच्चाधिकारी को पत्र लिखने के बाद अवकाश पर भी चले गए हैं। अफसरों के इस अनुरोध पर तरह-तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं।
सूत्रों के अनुसार, प्रतापगढ़ के एसपी आकाश तोमर, जौनपुर के एसपी राजकरण नैय्यर,
अमरोहा की एसपी सुनीति और वाराणसी देहात के एसपी अमित वर्मा ने विभागीय प्रक्रिया के तहत प्रार्थना पत्र देकर वर्तमान पद से अपना स्थानान्तरण किए जाने का अनुरोध किया है। अपने इस अनुरोध के पीछे इन अफसरों ने नितांत पारवारिक वजहें बताई हैं। इनमें परिवार के सदस्यों की दिक्कतों का हवाला दिया गया है। प्रतापगढ़ के एसपी यह प्रार्थना पत्र देने के बाद अवकाश पर चले गए हैं। हालांकि डीजीपी मुख्यालय इनके प्रार्थना पत्र के बारे में जानकारी होने से इनकार कर रहा है।
उधर, चारों पुलिस अफसरों का यह प्रार्थना पत्र विपक्ष के लिए मुद्दा बनने लगा है। उनका कहना है कि जून माह में ही जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव है। सत्तारूढ़ दल का दबाव बढ़ने से ये अफसर फील्ड पोस्टिंग से हटकर किसी साइड पोस्टिंग पर जाना चाहते हैं। वे इसे जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में निष्पक्षता के मुद्दे से जोड़ रहे हैं। हालांकि अभी यह देखना है कि इनके प्रार्थना पत्रों पर सरकार क्या फैसला लेती है?

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)