बड़ी खबर: सपा के शीर्ष नेतृत्व से बसपा विधायकों ने की मुलाकात

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी के कुछ विधायकों की मंगलवार सुबह सपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की बात सामने आ रही है। यह मुलाकात विधान परिषद चुनाव और 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर अहम मानी जा रही है। बता दें कि मुलाकात करने वालों में पांच ऐसे विधायक हैं जिन्हें बसपा ने पहले ही निष्कासित कर रखा है।
समाजवादी पार्टी के सूत्रों के अनुसार सपा के शीर्ष नेतृत्व से कुछ समय पहले से ही बसपा विधायकों की बातचीत चल रही थी। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी सोमवार देर शाम दिल्ली से लखनऊ पहुंचे हैं। रात में ही मुलाकात की रूपरेखा तैयार की गई। सुबह करीब 9.00 बजे बसपा से पहले निष्कासित किए जा चुके विधायकों से पार्टी के चार अन्य विधायकों ने मुलाकात की। इसके बाद यह सभी एकजुट होकर सपा नेतृत्व से मिलने पहुंचे।
बसपा विधायकों के समाजवादी पार्टी में शामिल होने पर अभी संशय बना हुआ है। इन की राह में दल बदल कानून का रोड़ा है। यह सपा विधायक दल मंडल में भी शामिल नहीं हो सकते हैं। इसके लिए पहले विधानसभा अध्यक्ष को पत्र सौंपना पड़ेगा। ऐसे में सपा के रणनीतिकार चाहते हैं कि विधान परिषद चुनाव से पहले किसी तरह की बाधा ना आए। संभावना है कि विधान परिषद चुनाव के बाद ही अगला कदम आगे बढ़ाएंगे। बसपा विधायकों का समर्थन मिलने के बाद समाजवादी पार्टी 3 विधान परिषद सदस्य आसानी से जिता लेगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)