गैंगेस्‍टर सुधीर सिंह और प्रदीप सिंह को अलग-अलग जेल में किया शिफ्ट

Youth India Times
By -
0

जेलों में हो रही गुटबाजी को लेकर प्रशासन सचेत
गोरखपुर। गोरखपुर के टॉप टेन बदमाशों की सूची में शामिल माफिया प्रदीप सिंह और सुधीर सिंह को सोमवार को अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया गया है। दोनों के एक साथ गोरखपुर जेल में होने की वजह से आपसी गुटबाजी की आशंका बनी हुई थी।
यही वजह है कि जेल प्रशासन उन्हें दूसरी जेल में ट्रांसफर करने में लगा हुआ था। सोमवार को इनका ट्रांसफर कर दिया गया। प्रदीप को देवरिया तो प्रदीप को महराजगंज जेल भेजा गया है।दरअसल, चित्रकूट जेल में गैंगवार में हुई हत्याएं और फिर जौनपुर जेल में कैदी की मौत पर हुए बवाल के बाद सभी जेलों में बंदियों को लेकर अतिरिक्त सतर्कता शुरू हो गई थी। 2016 में हुए बवाल की वजह से गोरखपुर जेल को भी संवेदनशील माना जा रहा था।
लेकिन यह तब और ज्यादा संवेदनशील हो गयी जब दो माफियाओं प्रदीप सिंह और बाद में सुधीर सिंह एक के बाद एक गोरखपुर जेल में पहुंच गए। इनके पहुंचने के साथ ही जेल प्रशासन को गुटबाजी की आशंका सताने लगी। माफिया प्रदीप सिंह की वजह से ही सुधीर सिंह माफिया बना और उनके परिवारों के बीच जानी दुश्मनी भी थी। हालांकि अब बताया जाता है कि कुछ शर्तों पर दोनों ने समझौता कर लिया है फिर भी जेल प्रशासन किसी तरह का रिस्क लेने को तैयार नहीं था।
यही वजह है कि दोनों को गोरखपुर जेल से दूसरे जेल में भेजने के लिए जेल प्रशासन लगा हुआ था। जेलर प्रेम सागर शुक्ला ने बताया कि सोमवार को प्रदीप और सुधीर को अलग-अलग जेल में सिफ्ट किया गया है। प्रदीप को देविरया जेल तो वहीं सुधीर को महराजगंज जेल भेजा गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)