बलियाः करोड़ों के खाद्यान्न घोटाले में पूर्व ब्लॉक प्रमुख, कोटेदार और सचिव गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

Report- Ashok jaiswal
बलिया। संपूर्ण ग्रामीण रोजगार योजना के तहत वर्ष 2002 से 2006 के बीच हुए करोड़ों के खाद्यान्न घोटाले में आर्थिक अपराध शाखा वाराणसी (ईओडब्ल्यू) की टीम ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए जनपद के मनियर ब्लाक के पूर्व प्रमुख, मानिकपुर के कोटेदार, तत्कालीन ग्राम पंचायत सचिव को मनियर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया।आरोपियों की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति है। 
संपूर्ण ग्रामीण रोजगार योजना के तहत वर्ष 2002 से 2006 के बीच हुए करोड़ों के खाद्यान्न घोटाले में आर्थिक अपराध शाखा वाराणसी (ईओडब्ल्यू) ने आईएएस अधिकारी सहित डीएसओ, तहसीलदार, सीडीओ, पीडी, बीडीओ, कोटेदार आदि कुल 6055 लोगों पर गबन का मुकदमा दर्ज किया था। जिसमें जनपद के 17 ब्लॉकों के कोटेदार, अधिकारी व कर्मचारी आरोपित थे। काफी दिनों तक मामला ठंडे बस्ते में रहने के बाद ईओडब्ल्यू की टीम ने मनियर के पूर्व इस मामले में कार्रवाई करते हुए मनियर ब्लॉक प्रमुख प्रभुनाथ पटेल, मानिकपुर कोटेदार ऋषिदेव सिंह व तत्कालीन ग्राम पंचायत सचिव तुलसीराम निवासी निपनिया गांव को मनियर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर साथ ले गई। 
इस सम्बन्ध में बताया जाता है कि कुछ दिन पूर्व विधानसभा के आश्वासन समिति की बैठक में बलिया और जौनपुर में हुए घोटाले की जांच और उसमें हुई कार्रवाई की समीक्षा हुई थी। समीक्षा के बाद ईओडब्ल्यू की टीम पुनः सक्रिय हुई और आरोपियों की धर-पकड़ में जुट गई। इस बाबत ईओडब्ल्यू के इंस्पेक्टर कृष्ण मुरारी मिश्रा का कहना है कि खाद्यान्न घोटाला में कार्रवाई की गई है। थानाध्यक्ष मनियर शैलेश सिंह ने भी जानकारी दी है कि पूर्व प्रमुख प्रभुनाथ पटेल, कोटेदार ऋषि देव सिंह व सचिव तुलसीराम की गिरफ्तारी हुई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)