आजमगढ़: नहीं हुआ टीकाकरण, प्रमाण पत्र हो गया जारी

Youth India Times
By -
0

प्रमाण पत्र जारी होने की जो बात है वह पोर्टल में कुछ गड़बड़ी के चलते-सीएमओ
आजमगढ़। कोरोना महामारी से बचाव को लेकर केंद्र सरकार द्वारा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। हेल्थ वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर के बाद 45 प्लस का टीकाकरण कराया जा रहा है। वहीं 18 प्लस के टीकाकरण की कवायद भी शुरू कर दी गई है। यह अलग बात है कि अपने जिले में अभी इसकी शुरूआत नहीं हुई है। लेकिन इस टीकाकरण अभियान में भी खेल हो रहा है। दर्जन भर से अधिक लोगों को टीका तो लगा नहीं लेकिन टीकाकरण कराने का प्रमाण पत्र ऑनलाइन जारी हो गया और मोबाइल पर दूसरा डोज लगवाने की तिथि भी मैसेज के रुप में आ गई। बिना टीकाकरण हतप्रभ लोगों ने इस खेल की शिकायत शहर कोतवाली में की है।

जिले में इन दिनों पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। इस कार्य में जिले के अलावा बाहर के भी काफी संख्या में लोग लगे हुए है। इनमें शामिल दर्जन भर लोगों ने कोविड पोर्टल पर 18 प्लस के तहत टीकाकरण कराने के लिए आवेदन किया। आवेदन के बाद सभी को पीएचसी ठेकमा पर टीकाकरण के लिए बुलाया गया। जिसपर सभी बृहस्पतिवार को टीकाकरण के लिए पीएचसी ठेकमा बरदह पर पहुंचे। जहां टीका न होने की बात कह कर सभी को बैरंग वापस लौटा दिया गया। पीएचसी से वापस लौटते ही सभी के मोबाइल पर इस बात का मैसेज आ गया कि आप का कोरोना टीकाकरण हो गया है। पहला डोज लग चुका है। इसके साथ ही मैसेज में दूसरे डोज की तिथि व समय भी दिया गया था। इतना ही नहीं टीकाकरण प्रमाण पत्र के लिए एक लिंक भी दिया गया था। लिंक पर क्लिक करने के बाद सभी को ऑनलाइन प्रमाण पत्र भी प्राप्त हो गया। बिना टीका लगे ही टीकाकरण का प्रमाण पत्र पाते ही सभी हतप्रभ रह गए। सभी प्रमाण पत्र पर टीका लगाने वाले का नाम शशिभूषण व टीकाकरण स्थल पीएचसी ठेकमा अंकित है। जिन लोगों को बिना टीकाकरण प्रमाण पत्र जारी हुआ है। उसमें अमर सिंह, हर्षित जायसवाल, आदित्य सिंह, रमेश प्रजापति, चित्रांशु, भरत भूषण श्रीवास्तव, ज्ञानचंद, नवनीत, आदित्य, अभिषेक, प्रतीक, नवलेश, एहफाज अहमद आदि शामिल है। बिना टीकाकरण कराये ही प्रमाण पत्र पाने वालों ने शहर कोतवाली पर इस बाबत तहरीर दिया लेकिन शहर कोतवाली पुलिस ने उन्हें यह कहते हुए बैरंग वापस कर दिया कि जहां का मामला है वहां के थाने में तहरीर दे। पीएचसी ठेकमा से फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है तो शहर कोतवाली में नहीं बल्कि बरदह थाने पर ही तहरीर दे। वहीं मुकदमा दर्ज होगा। 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 एके मिश्रा ने बताया कि जिले में अभी 18 प्लस का टीकाकरण नहीं हो रहा है। बिना टीकाकरण प्रमाण पत्र जारी होने की जो बात है वह पोर्टल में कुछ गड़बड़ी के चलते है। मेरे संज्ञान में मामला आया है और इसके लिए ऊपर बात की जा रही है। जब जिले में टीकाकरण की शुरुआत होगी तो पंजीकरण कराने वाले सभी लोगों को मैसेज भेज कर टीकाकरण कराया जाएगा। तकनीकी गड़बड़ी के चलते ऐसा हुआ है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)