आजमगढ़: बेरहम कोरोना ने लगाया दोहरा शतक

Youth India Times
By -
0


शनिवार को मिले 15 नए मरीज 

-वेदप्रकाश सिंह ‘लल्ला’ 
आजमगढ़। जिले में कोरोना जैसे बेरहम वायरस की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है शनिवार को भी जिले में 15 नए मरीज मिलने के बाद इस जानलेवा वायरस जिले में अपना दोहरा शतक पार कर दिया। शनिवार की देर शाम आई रिपोर्ट में 15 और व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आई है। जिसमें पांच मुंबई व एक दिल्ली का ट्रेन यात्री शामिल हैं। इस प्रकार लगभग 50 लाख की आबादी वाले जिले में 95.07 फीसद रिकवरी दर्ज की गई।
मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. एके मिश्रा ने बताया कि 15 नए कोरोना पाॅजिटिव मरीजों में आठ एंटीजेन, छह आरटीपीसीआर व एक ट्रूनाट का केस शामिल है। अब तक कुल 6233 पाॅजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें से 5926 मरीज स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। इस समय 212 सक्रिय केस हैं। जबकि पूर्व में ही 95 संक्रमित मरीजों को मौत हो चुकी है। बताया कि आज कुल 1392 सैंपल लिए गए हैं।
सीएमओ ने बताया कि कोविशील्ड टीकाकरण के अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को 8100 के सापेक्ष 4487 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। बताया कि चैथे चरण में 81 सरकारी और आठ निजी अस्पतालों में 45 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जा रहा है। क्योंकि कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षित वैक्सीन का टीकाकरण आवश्यक है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)