आजमगढ़: एसडीएम ने व्यापारी व विश्व हिन्दू परिषद के जिला कोषाध्यक्ष संग की बदसलूकी

Youth India Times
By -
0

विरोध में उतरा व्यापारी समाज, शहर कोतवाली का घेराव कर किया हंगामा
-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’
आजमगढ़। कोविड-19 के नियमों का अनुपालन कराने मंगलवार को पुलिस बल के साथ शहर क्षेत्र में भ्रमण पर निकले एसडीएम सदर ने एक प्रतिष्ठित सर्राफा व्यवसाई व विश्व हिन्दू परिषद के जिला कोषाध्यक्ष के साथ बदसलूकी कर दी। इतना ही नहीं पीड़ित व्यवसायी को हिरासत में लेते हुए कोतवाली भेज दिया गया। इस बात की जानकारी होते ही शहर के व्यापारियों में उबाल आ गया। सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित व्यापारी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शहर कोतवाली पहुंचे जहां कोतवाली का घेराव शुरू कर दिया गया।

मंगलवार को दिन में करीब 11 बजे एसडीएम सदर गौरव कुमार व क्षेत्राधिकारी नगर डा. राजेश तिवारी लाव लश्कर के साथ कोविड-19 का अनुपालन कराने के लिए शहर में पैदल भ्रमण पर निकले थे। प्रशासनिक अमला शहर के पुरानी कोतवाली स्थित सर्राफा मंडी से गुजर रहा था तभी बगैर मास्क लगाए अपने प्रतिष्ठान पर बैठे शहर के प्रतिष्ठित सराफा व्यवसायी आशीष गोयल पर पड़ी। आरोप है कि उनके प्रतिष्ठान पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने सर्राफा व्यवसायी के साथ अभद्रता की। व्यापारी द्वारा विरोध करने पर पुलिस उसे अपनी अभिरक्षा में लेते हुए शहर कोतवाली ले कर चली गई। यह बात क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फैली और काफी संख्या में आक्रोशित व्यवसायी मौके पर पहुंच गए। व्यवसायी के साथ हुई बदसलूकी से नाराज व्यापारी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शहर के दुकानदारों से विरोध स्वरूप प्रतिष्ठान बंद करने एवं कोतवाली का घेराव करने की अपील करते हुए आगे बढ़े। सैकड़ों की संख्या में व्यापारी समाज शहर कोतवाली पहुंचा और वहां घेराव शुरु कर दिया।


कोतवाली में कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रवीण सिंह, भाजपा नेता अखिलेश मिश्रा उर्फ गुड्डू, भाजपा नगर अध्यक्ष शैलेन्द्र अग्रवाल, सुधीर अग्रवाल, अभिभावक संघ के जिला अध्यक्ष गोविन्द दूबे, गिरीश अग्रवाल, पारितोष रूंगटा, कांग्रेस नेत्री राना खातून सहित सैंकड़ों लोग कोतवाली में जमा रहें।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)