बेल्थरा रोड में शार्ट सर्किट से लगी आग से 4 दुकाने और उसमें रखा सामान खाक

Youth India Times
By -
0

Report- Ashok jaiswal
बलिया। नपं बिल्थरारोड के रेलवे स्टेशन मार्ग स्थित मातादीन गली से सटे चार दुकान बुधवार की तड़के 3 बजे विद्युत शार्ट सर्किट से जल कर खाक हो गई। आगलगी की इस घटना में लाखों रूपए के कपड़े व अन्य सामान भी राख हो गई। नागरिकों व फायर विग्रेड की सहायता से आग पर काबू पाया जा सका। 

बिल्थरारोड के मातादीन गली से सटे सब्जी विक्रेता भुनेश्वर प्रसाद, कपड़ा विक्रेता दयानंद व ओम प्रकाश तथा हृदयानंद की जनरल स्टोर की दुकान थी। देर रात अचानक उसमें आग लग गई। पवित्र रमजान माह के पहले दिन शहरी खाने उठे रोजेदारों ने जब दुकान से आग की लपटें निकलते देखा तो उन्होंने इसकी जानकारी आसपास के लोगों को दिया तथा उनके साथ मिलकर आग पर काबू करने का प्रयास करने लगे। इस दौरान लोगों ने 112 नंबर पुलिस व अग्निशमन दल को भी फोन कर स्थिति से अवगत कराया। इस दौरान आसपास के लोग आग बुझाने के कार्य में लगे रहे। बाद में अग्निशमन दल व प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया तथा स्थानीय लोगों के साथ आग बुझाने में 
जुट गया। दमकल के मौके पर पहुंचने पर उक्त चार दुकानों को तो खाक होने से नहीं बचाया जा सका, अलबत्ता आसपास की ढेरों सारी दुकाने जलने से बच गई। कपड़ा व्यवसायी दयानंद की सबसे ज्यादा 10 लाख रुपये तक की क्षति का अनुमान है। व्यापारी नेता प्रशांत कुमार मंटू व सभासद परवेज हामजा उर्फ गुड्डू ने प्रशासन से पीड़ित दुकानदारों की आर्थिक सहायता की मांग की है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)