विधायक के नाम पर 5.75 लाख रुपये की ठगी, एक गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

फर्जी आधारकार्ड पर लोगों के नाम से जारी कराता था सिम
गोरखपुर। गीडा स्थित एक बैंक शाखा प्रबंधक मनीष चंद्रा के पास विधायक के नाम पर फोन करके 5.75 लाख रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्‍य एकराम निवासी गोपालपुर थाना तरयासुजान, जिला कुशीनगर को रविवार को साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपित इससे पूर्व में भी तरयासुजान थाने से जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है।
लखनऊ के कानपुर रोड निवासी मनीष चंद्रा ने बीते 10 मार्च को साइबर थाने में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि किसी अज्ञात व्‍यक्ति ने उनके मोबाइल पर फोन करके खुद को विधायक फतेहबहादुर बताया था और उनसे तत्‍काल एक एकाउंट में 5.75 लाख रुपये स्‍थानांतरित करने के लिए कहा। शाखा प्रबंधक पर प्रभाव जमाने के लिए उसने आफीशियल मेल का भी हवाला दिया। मनीष ने इसे सच मानते हुए विधायक फतेहबहादुर के बैंक खाते से 5.75 लाख रुपये स्‍थानांतरित कर दिया था।
साइबर थाना पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। साइबर थाने की जांच में पता चला कि मनीष चंद्रा के पास जिस नंबर से फोन आया था। उस पर फोटो किसी और की है आधार किसी और का है। आरोपित ने बिहार के जिस खाते में रुपये ट्रांसफर कराया था, वहां से रुपये एक पेटीएम पर ट्रांसफर किए गए हैं। जांच में पता चला कि वह पेटीएम नंबर का सिम कुशीनगर से खरीदा गया है। छानबीन के दौरान पता चला कि एकराम ने फोटो व आधारकार्ड दूसरे का लेकर यह नंबर हासिल किया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)