आज़मगढ़ : प्रत्येक ग्राम सभा में मिनी स्टेडियम का निर्माण करवाएगी सरकार-डॉ. विभ्राट

Youth India Times
By -
0



उत्तर प्रदेश राज्य युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष ने कहा प्रदेश का आने वाला बजट युवाओं के लिए होगा


आजमगढ़। जनपद में पहुंचे उत्तर प्रदेश राज्य युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. विभ्राट चन्द्र कौशिक ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का जहां बखान करते हुए कहा कि उनकी सरकार लगातार युवाओं के लिए काम कर रही है। आज प्रदेश के सभी जिले में मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होने कहा कि प्रदेश का आने वाला बजट युवाओं के लिए होगा। इसके प्रति वे काफी आशान्वित है।
नगर के लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले पर आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान राज्य युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. विभ्राट चन्द्र कौशिक ने मीडियाकर्मीयोें बातचीत करते हुए उन्होने सबसे पहले सठियांव ब्लाक के काशीपुर गांव में दो मासूम बच्चों की मौत पर दुख प्रकट किया। उन्होेने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार युवाओं के लिए काम कर रही है। उन्होने अभ्युदय योजना के तहत प्रदेश के मंडल मुख्यालयों पर मेधावी छात्रों के लिए कोंचिंग सेंटर खोला गया है। जिसमें मेधावी वे छात्र जो आर्थिक रूप से कमजोर है और उनके परिजन उन्हे कोचिंग नहीं करा सकते उनके लिए यह वरदान साबित हो रही है। उन्होने कहा कि यूपी के इस माडल की दिल्ली के युवा सरकार से इसे लागू करने की मांग कर रहे है। उन्होने कहा कि इसके अलावा युवा उद्यमी ऐप्प लांच किया गया है। जिसमें अब किसी को रोजगार कार्यालय जाने की जरूरत नहीं है बल्कि वह इसी ऐप्प के माध्यम से सरकारी, प्राइवेट व उद्यम से जुडे रोजगार के लिए आवेदन कर सकता है। इसके साथ एक जिला एक उत्पाद, खेलो इंडिया-खेलो आदि योजनाएं युवाओं के लिए चल रही है।
उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार प्रत्येक ग्रामसभा में तीन एकड़ भूमि पर मिनी स्टेडियम का निर्माण करा रही है। लेकिन स्टेडियम के निर्माण के लिए भूमि की कमी आड़े आ रही है। उन्होने कहा कि खेल की भूमि सभी स्थानों पर अतिक्रमण के शिकार हो गये है ।उन्होने कहा कि गोरखपुर जिले में उनको मात्र तीन स्थानों पर ही भूमि मिली जहां स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा। उन्होने कहा कि युवा स्वास्थ्य तो भारत स्वास्थ्य संकल्प के साथ उनका विभाग आगे बढ़ रहा है। उन्होने कहा कि आजमगढ़ में भी स्टेडियम के लिए जमीन छोटी पड़ रही है। उन्होने कहा कि उनका विभाग आर्थिक संकट से जूझ रहा है । उन्होने अपील किया कि अगर कहीं भी तीन एकड़ सरकारी भूमि उपलब्ध है तो वे मिनी स्टेडियम बनाने के लिए कटिबद्व है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)