आजमगढ़: प्रभारी प्राधिकृत नियंत्रक/एडीएम प्रशासन के विरूद्ध शिक्षकों ने खोला मोर्चा

Youth India Times
By -
0
काली पट्टी बांधकर पुलिस परीक्षा कराएंगे चंडेश्वर पीजी कालेज के शिक्षक
लंबित वेतन, जर्जर भवन की समस्याओं पर लापरवाह है प्रशासन-डा. प्रवेश
आजमगढ़। जर्जर भवन और लंबित वेतन आदि को लेकर चंडेश्वर स्थित श्री दुर्गा जी पीजी कालेज के शिक्षक भवन में शिक्षकों की एक आपात बैठक सम्पन्न हुई। जिसमे शिक्षकों ने प्रभारी प्राधिकृत नियंत्रक/एडीएम प्रशासन की कार्यशैली से नाखुश नजर आए और उनके द्वारा प्रदत्त व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए तत्काल वेतन बहाल किए जाने की मांग किया। महाविद्यालय की तमाम समस्याओं के मद्देनजर तय हुआ कि शिक्षकों का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल डा इंद्रजीत के नेतृत्व में शासन-प्रशासन से मिलकर अपनी समस्याओं से अवगत कराएगा तथा बेहतर प्रशासन हेतु महाविद्यालय के प्रबंध समिति को बहाल कर शिक्षकों की समस्याओं से निजात दिलाने का काम करेगा।
डा राजीव त्रिपाठी ने कहाकि जनपद का कोई ऐसा विद्यालय नहीं है, जिसका अब तक वेतन लंबित है लेकिन एडीएम प्रशासन के हठवादी रवैये के कारण हमारे महाविद्यालय का वेतन अवरूद्ध रखा गया है। एडीएम प्रशासन और उनके लिपिक की कार्यशैली गैरजिम्मेदाराना बताते हुए एडीएम प्रशासन कार्यालय न जाने किन कारणों से महाविद्यालय के शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे है।
महाविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा प्रवेश सिंह ने कहाकि जब से महाविद्यालय में प्राधिकृत नियत्रंक को दायित्व दिया गया है तब से एक नई ईंट नहीं रखी गई जबकि आज भी महाविद्यालय की व्यवस्था संसाधन विहीन है और हम प्राध्यापक त्रेतायुग के गुरूकुल पद्धति को अपनाकर येन-केन-प्रकारेण पठन-पाठन जारी रखे हुए है।
वहीं डा मुकुल दत्त ने कहाकि जब से प्राधिकृत नियत्रंक की नियुक्ति हमारे महाविद्यालय में हुई है तब से शिक्षकों को बार-बार अपमान का घुट पीना पड़ता है। महाविद्यालय प्रशासन की कार्यशैली काफी पीड़ा दायक है। ऐसा प्रतीत होता है कि महाविद्यालय के आवश्यक कार्याे को लंबित रखकर हर तरह से व्यवधान उत्पन्न किए जाने का खेल रचा जाता है, जिसके कारण शिक्षक, विद्यार्थी कर्मचारी सभी प्रभावित होते है। व्यवस्था को दुरूस्त रखने हेतु जब उनसे वार्तालाप की जाती है तो वह समयाभाव का टका सा जबाव देकर दायित्वों से मुंह मोड़ लेते हैं। महाविद्यालय शिक्षक संघ द्वारा बार-बार पत्रक देकर अवगत कराया जा चुका है कि महाविद्यालय भवन जर्जर हो चुका है, किसी भी समय अनहोनी हो सकती है, इन गंभीर मुद्दों पर जिम्मेदार मौन साधे हुए है। गैरजिम्मेदार रवैये को देखते हुए महाविद्यालय शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारी पुलिस परीक्षा में काली पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज कराते हुए अपने कार्याे का निर्वहन करेंगे। संचालन इंजी जितेंद्र कुमार ने किया।
बैठक में डा अजीत, डा ईश्वर, डा फखरे आलम, डा सत्येंद्र, डा रामानंद, डा मुकुल दत्त, डा हर्ष कुमार, डा मधुबाला, एसएन चौबे, डा सुनील, डा प्रकाश चंद, डा कौशल, डा राजीव, डा अखिलेश, डा विष्णु आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)