विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान विकासखंड परदहां के ग्राम सभा बाबुआ पुर में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हुए जिलाधिकारी

Youth India Times
By -
0
पात्र वंचितों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के साथ ही योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक करने के दिए निर्देश
रिपोर्ट-संजीव राय
मऊ। आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान विकासखंड परदहां के ग्राम सभा बबुआ पुर में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी  अरुण कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे सम्मिलित हुए।
कार्यक्रम के प्रारंभ में जिलाधिकारी ने पीएम आवास योजना,पीएम किसान सम्मान निधि योजना,आयुष्मान भारत योजना एवम् स्वामित्व योजना से लाभान्वित लाभार्थियों को चाबी, आयुष्मान कार्ड एवं प्रमाण पत्र प्रदान किया किए। इस दौरान जिलाधिकारी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम से जुड़ी जानकारियो को लोगों से साझा भी किया। वहां पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे देश में यह कार्यक्रम प्रारंभ होने के साथ ही मऊ जनपद के समस्त ग्राम पंचायतो में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित सरकारी योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही पात्र वंचित लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान किया जाना है। उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों के माध्यम से सरकारी योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही जनपद, तहसील तथा ब्लॉक स्तर पर कार्यरत अधिकारियों द्वारा भी इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। सरकार द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के माध्यम से संचालित योजनाओं के संबंध में संदेश आम जनता तक पहुंचाया जाना भी इसका उद्देश्य है। उन्होंने वहां पर उपस्थित अधिकारियों को भी लोगों को इस कार्यक्रम के बारे में ठीक ढंग से समझाने तथा कार्यक्रम के दौरान अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, जिससे विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जा सके। इस दौरान पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे के अलावा जिला विकास अधिकारी उमेश चन्द्र तिवारी, डीसी एनआरएलएम सरिता गुप्ता, तहसीलदार सदर उमेश सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।
Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)