आजमगढ़: अतरौलिया में दो दिन की शांति के बाद बड़ा एक्शन

Youth India Times
By -
0
150 लोग आये निशाने पर, ग्रामीणों में मचा हड़कंप
आजमगढ़। अतरौलिया थाना क्षेत्र के वैशपुर गांव में बीते 29 नवंबर को पुलिस पार्टी पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया था, जिसमें कई पुलिस कर्मी घायल हुए थे तो वहीं पुलिस महकमे के कई वाहन क्षतिग्रस्त भी हो गए थे। इस मामले में दो दिन की शांति के बाद अब पुलिस कार्रवाई के मूड में आ गई है। उपनिरीक्षक की तहरीर पर अतरौलिया थाने में 22 नामजद व 150 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस की कार्रवाई से ग्रामीणों में हड़कंप है।
अतरौलिया थाने पर तैनात एसआई पवन कुमार शुक्ला ने शुक्रवार को थाने पर दी तहरीर में लिखा है कि वैशपुर गांव से 29 की शाम सूचना मिली कि गांव निवासी अरुण कुमार सिंह के घर पर ग्रामीणों ने धावा बोल दिया है। इस सूचना पर वे पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे तो कुछ ग्रामीण अरुण सिंह के घर पर तोड़फोड़ कर रहे थे। उच्चाधिकारियों को सूचना देने के साथ ही वे ग्रामीणों को शांत कराने का प्रयास किए तो ग्रामीणों ने लाठी-डंडा, रॉड, भाला व ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। मेरे ऊपर भाला से हमला किया गया। भाग कर किसी तरह गाड़ी में पहुंचे तो भी ग्रामीणों ने भाला से प्रहार किया, जिससे गाड़ी का शीश टूट गया। इसके बाद वे अपने सहयोगियों के साथ कुछ दूर हट गए और फोर्स के आने का इंतजार किए। ग्रामीणों के हमले में कई पुलिस कर्मी चोटिल भी हो गए। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़ करने के साथ ही एक गाड़ी में लगे माइक व एंप्लीफायर को लूट भी ले गए। उग्र ग्रामीणों ने जमकर पुलिस व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। उच्चाधिकारियों व कई थानों की फोर्स पहुंचने पर उग्र लोग मौके से भाग निकले। एसआई की तहरीर के आधार पर 22 नामजद व 150 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद ग्रामीणों में मच गया है। ज्यादातर पुरुष सदस्य गांव छोड़कर फरार हो गए है।
नामजद किए गए लोगों में ये हैं शामिल-अतरौलिया बवाल में एसआई पवन कुमार शुक्ला की तहरीर पर नामजद किए गए लोगोें में अशोक, ओम प्रकाश, इंद्रकला, रवि कुमार, रवींद्र, राजू, हेमा, संजय, पंकज, मुरली, ग्रीस, रिंकू, अजय, फुलवा, प्रवेश, सोनू, सुशीला, शनिचरा, मनप्रीति, संगम निषाद, हरगुन, अजय निषाद आदि शामिल है। इसके अलावा पुलिस ने 150 लोगों को भी दर्ज मुकदमे में शामिल किया हैं।
एसओ-एसआई समेत ये पुलिस कर्मी हुए घायल-ग्रामीणों द्वारा किए गए हमले में एसओ सविंद्र राय, एसआई पवन कुमार शुक्ला, हेड कांस्टेबल मनोज यादव, सीताराम यादव, कांस्टेबल दिवाकर कुमार, दीपक यादव, बबूल अली, शिवकुमार चौधरी, शुभम चौधरी, जय राय, मनोज तिवारी आदि शामिल हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)