जिलाधिकारी के निर्देश पर विशेष अभियान के दौरान धारा 24 एवं 67 मे पारित आदेशों तथा आईजीआरएस के माध्यम से प्राप्त पैमाइश के प्रकरणों का होगा मौके पर निस्तारण

Youth India Times
By -
0
उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता की धारा 24 एवं 67 तथा आईजीआरएस के माध्यम से प्राप्त पैमाइश के लंबित प्रकरण चिन्हित
रिपोर्ट-संजीव राय
मऊ। जिलाधिकारी अरुण कुमार के निर्देश पर आईजीआरएस के माध्यम से प्राप्त पैमाइश के प्रकरणों तथा धारा 24 एवं 67 के तहत पारित आदेशों का मौके पर अनुपालन हेतु लंबित प्रकरणों को चिन्हित कर लिया गया है। चिन्हित लंबित प्रकरणों को अगले एक माह में विशेष अभियान के दौरान निस्तारित करने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिए गए हैं।
आईजीआरएस के माध्यम से प्राप्त पैमाइश के कुल 163 प्रकरण है,जिसमे तहसील सदर में 42, मोहम्मदाबाद गोहाना में 30, घोसी में 43 तथा मधुबन में 48 है। धारा 24 के तहत कुल चिन्हित लंबित प्रकरण 405 हैं,जिसमे तहसील सदर में 107, मोहम्मदाबाद गोहना में 105, घोसी में 125 तथा मधुबन में 68 हैं। इसी प्रकार धारा 67 के तहत कुल 381 लंबित प्रकरण चिन्हित किए गए हैं,जिसमे तहसील सदर में 119, मोहनदाबाद गोहना में 82, घोसी में 88 तथा मधुबन में 92 प्रकरण हैं। जिलाधिकारी ने धारा 24 एवं 67 तथा आईजीआरएस के माध्यम से प्राप्त पैमाइश के समस्त प्रकरणों को अगले एक माह के अंदर विशेष अभियान चलाते हुए धारा 24 एवं 67 में पारित आदेशों का मौके पर अनुपालन तथा आईजीआरएस पर प्राप्त पैमाइश के प्रकरणों के निस्तारण हेतु मौके पर टीम भेज कर समस्त मामलों का निस्तारण के निर्देश संबंधित पीठासीन अधिकारियों को दिए हैं। ज्ञातव्य है कि पूर्व में भी जिलाधिकारी के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता की विभिन्न धाराओं में पारित आदेशों के अनुपालन हेतु विशेष अभियान संचालित किया गया था, जिसके बहुत सकारात्मक परिणाम आए थे।
Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)