डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस पर तहसील मुहम्मदाबाद गोहना की जनसुनवाई

Youth India Times
By -
0
47 शिकायतों में 4 का मौके पर हुआ तत्काल निस्तारण
रिपोर्ट-संजीव राय
मऊ। जिलाधिकारी अरुण कुमार के नेतृत्व में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील मुहम्मदाबाद गोहना में हुआ। जनपद के अन्य तहसीलों में भी संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया ।
तहसील मुहम्मदाबाद गोहना में संपन्न संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 47 शिकायतें आई, जिनमें से 04 शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया गया एवं 4 शिकायतों के तत्काल निस्तारण हेतु मौके पर टीमों को भेजा गया। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल प्राप्त शिकायतों में सर्वाधिक राजस्व विभाग के 29,पुलिस विभाग के 8 तथा शेष अन्य विभागों से संबंधित थे। कुछ शिकायतें सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण से संबंधित थी,जिसके दृष्टिगत जिलाधिकारी में उप जिलाधिकारी को सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराते हुए संबंधित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन सुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने भूमि विवाद से संबंधित समस्त शिकायतों का पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर शिकायतों के तत्काल निस्तारण के प्रयास करने के निर्देश दिए।
इस दौरान उन्होंने समस्त शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण ढंग से निस्तारण करने को कहा, जिससे शिकायतकर्ता संतुष्ट हो सके तथा अपनी शिकायत के निस्तारण हेतु उसे उच्च अधिकारियों के पास भटकना न पड़े। संपूर्ण समाधान दिवस पर जन सुनवाई के दौरान उप जिलाधिकारी हेमंत कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक महेश कुमार अत्री सहित समस्त जनपद एवं तहसील स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)