आजमगढ़: एमएलएसी यशवंत सिंह ने शिक्षकों में वितरित किए टैबलेट

Youth India Times
By -
0
परिषदीय विद्यालयों के शैक्षणिक स्तर में अब और काफी सुधार होगा-यशवंत सिंह

आजमगढ़। डायट परिसर में शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों में टैबलेट का वितरण किया गया। पल्हनी ब्लाक के सभी 88 विद्यालयों में 176 शिक्षकों में टैबलेट वितरण किया गया। इसके अलावा अन्य ब्लाकों के स्कूलों में शिक्षकों को टैबलेट देने के लिए डायट से ब्लाकों पर भेजे गए। ब्लाकों पर भी टैबलेट का वितरण शुरू कर दिया गया है।
टैबलेट वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में एमएलएसी यशवंत सिंह शामिल रहे। उन्होंने कहा कि शासन की ओर से दिए जाने वाले टैबलेट से परिषदीय विद्यालयों के शैक्षणिक स्तर में अब और काफी सुधार होगा। टैबलेट के जरिए परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक भी अब कान्वेंट स्कूलों की तरह बच्चों को शिक्षा देकर उनकी बराबरी में लाने का प्रयास करेंगे।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी समीर ने बताया कि जिले को शासन से 4438 टैबलेट भेजे गए हैं। पल्हनी ब्लाक के सभी 88 स्कूलों के शिक्षकों में टैबलेट वितरण के कार्यक्रम का आगाज किया गया । कल तक ब्लाक स्तर पर हर विद्यालय के दो-दो शिक्षकों के हाथ में भी टैबलेट पहुंच जाएंगे। परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को टैबलेट मिल जाने से अब स्कूल के साथ ही बच्चे को स्मार्ट क्लास करने में आसानी हो जाएगी। साथ ही सब कुछ काम अब आनलाइन हो जाएगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)