आजमगढ़: जो बंटवारे की बलि चढ़ गये आज उन्हें याद करने का दिन-दिनेश लाल

Youth India Times
By -
0
विभीषिका दिवस पर भाजपा सांसद ने कहा उन भारतवासियों को श्रद्धापूर्वक याद करने का अवसर
श्रेया आत्महत्या मामले पर कहा परिजनों को जरूर मिलेगा न्याय, न्यायालय अभी है
आजमगढ़। आज के दिन भारत देश के दो टुकड़े हुए, लाखों लोगों की जानें गयी, करोड़ों लोग बेघर हो गये। देश में यह क्यों हुआ, इसे देश को हमेशा याद रखना होगा, आज की युवा पीढ़ी इस बात को न भूले इसलिए पूरा देश आज 14 अगस्त को इसे विभीषिका दिवस के रूप में मना रहा है। उक्त बातें भाजपा कार्यालय पर भाजपा सांसद दिनेश लाल निरहुआ ने प्रेस वार्ता के दौरान कही। चिल्ड्रेन कालेज में छात्रा द्वारा आत्महत्या किये जाने के बावत सांसद निरहुआ ने कहा कि छात्रा के परिजनों को न्याय मिलेगा, अगर पुलिस अपना काम सही से नहीं किया है तो न्यायालय अभी है।
विभीषिका दिवस पर भाजपा कार्यालय पर आयोजित एक प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए भाजपा सांसद दिनेश लाल निरहुआ ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रमों के तहत आज यानी 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाया जा रहा है। 14 अगस्त 1947 को देश के बंटवारे के दौरान विस्थापन का दर्द झेलने वाले लोगों की याद में ये दिन मनाया जाता है। विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस उन भारतवासियों को श्रद्धापूर्वक याद करने का अवसर है, जिनका जीवन देश के बंटवारे की बलि चढ़ गया। यह दिन उन लोगों के कष्ट और संघर्ष की भी याद दिलाता है, जिन्हें विस्थापन का दंश झेलने को मजबूर होना पड़ा। ऐसे सभी लोगों को मेरा शत-शत नमन। इस दिन लाखों लोगों की जानें गयी, करोड़ों लोग बेघर हो गये। देश में यह क्यों हुआ, इसे देश को हमेशा याद रखना होगा।
मीडिया द्वारा चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज की छात्रा की आत्महत्या के मामले में परिजनों द्वारा न्याय के लिए किये जो रहे संघर्ष के बावत सांसद निरहुआ ने बताया कि घटना की जानकारी हमें हुई, काफी दुख हुआ। हम बस यही कहेंगे कि युवा पीढ़ी, छात्र या कोई भी हो अगर कहीं किसी प्रकार की दिक्कत हो तो जान देने का फैसला न लें, अगर परिजनों को यह लग रहा है कि उनके साथ अन्याय हुआ है और पुलिस द्वारा सही तरीके से काम नहीं किया गया तो आगे न्यायालय है। वे पीड़ित परिजनों से मिलेंगे, जो संभव सहायता होगी वह की जाएगी। उन्होंने बताया कि जानकारी मिली है कि पीड़ित परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले हैं। अब उनको जरूर न्याय मिलेगा। विभीषिका दिवस पर विस्थापन का दर्द झेलने उन भारतवासियों को श्रद्धापूर्वक याद करते हुए भारतीय जनता पार्टी द्वारा एक शोक यात्रा मौन जुलूस के रूप में निकाली गयी जो हरिऔध कला भवन ऑडोटोरियम तक गई। मौन जुलूस में भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य अखिलेश मिश्रा गुड्डू, पूर्व जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह, वर्तमान जिलाध्यक्ष ध्रुव सिंह, पूर्व विधायक रामदर्शन यादव आदि उपस्थित रहे। 

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)