आजमगढ़: सर्वोदय पब्लिक स्कूल में 8वें पद ग्रहण समारोह का किया गया आयोजन

Youth India Times
By -
0
बनाए गए चार सदन, ध्वज के सम्मान का सौंपा गया उत्तरदायित्व
किसी भी विद्यालय को सुचारू रूप से चलाने वाले सभी स्तंभों की अपनी-अपनी जिम्मेदारी होती है-राजेन्द्र प्रसाद यादव
आजमगढ़। आज 28 अगस्त को हरबंशपुर स्थित सर्वोदय पब्लिक स्कूल के प्रांगण में 8वें पद ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि विद्यालय के संस्थापक/प्रबंधक राजेन्द्र प्रसाद यादव, विद्यालय की निदेशिका श्रीमती कंचन यादव एवं प्रधानाचार्य विधान चन्द्र तिवारी ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्ज्वलन किया।
तत्पश्चात सरस्वती वन्दना के उपरान्त कार्यक्रम की शुरूआत की गयी। विद्यालय में बनाए गए चार सदन- राजगुरू, आजाद, सुभाष और भगत सदन के कप्तान और उपकप्तान को उनके सदन के ध्वज के सम्मान का उत्तरदायित्व दिया गया। कार्यक्रम को आगे बढाते हुए सांस्कृतिक, खेलकूद व अनुशासन विभाग के पदों पर भी बच्चों को उक्त विभाग के ध्वज को देकर गुरूतर उत्तरदायिव हेतु प्रोत्साहित किया गया।
संस्था के संस्थापक/प्रबन्धक राजेन्द्र प्रसाद यादव ने अपने संबोधन में कहा कि किसी भी विद्यालय को सुचारू रूप से चलाने वाले सभी स्तंभों की अपनी-अपनी जिम्मेदारी होती है। आज के इस पद ग्रहण समारोह में विद्यार्थियों को उनकी जिम्मेदारी देते हुए कहा कि आप सभी विद्यालय के वह चार स्तंभ हैं जिनके द्वारा विद्यालय की व्यवस्था को सुव्यवस्थित रूप से संचालित एवं अनुशासित किया जाएगा।
प्रधानाचार्य सर्वोदय पब्लिक स्कूल ने विद्यार्थियों के कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम से विद्यार्थिंयो को दिए गए दायित्वों से उनके सर्वांगीण विकास में सहायता मिलेगी, जो उनके भविष्य के निर्माण में एक अहम भूमिका निभाएगी। इस अवसर पर समस्त छात्र - छात्राएँ, अध्यापकगण एवं अन्य कर्मचारीगण भी उपस्थित थे

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)