आजमगढ़: आशीष निषाद बने जिला महासचिव, राजेश सिंह व आशीष पांडे को मिली नई जिम्मेदारी

Youth India Times
By -
0
आज के समय में पत्रकारिता एक चुनौती भरा कदम-प्रवीण मद्धेशिया
रिपोर्ट- शिवशंकर
अतरौलिया-आजमगढ़। आज रविवार को आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन तहसील इकाई बुढ़नपुर की एक आवश्यक बैठक बुढ़नपुर रोडवेज के समीप संपन्न हुई। इस बैठक के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महासचिव संजय पांडे व विशिष्ट अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीन मद्धेशिया रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विवेकानंद पांडे व संचालन आशीष निषाद ने किया। इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई, जिसमें मुख्य अतिथियों का सभी पदाधिकारियों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस बैठक में एक सम्मान समारोह का भी आयोजन किया गया, जिसमें तहसील इकाई बुढनपुर के सभी सम्मानित पत्रकार बंधुओं का माल्यार्पण व सम्मान पत्र देकर कर उनका सम्मान किया गया। बैठक के दौरान सर्वसम्मति से तहसील अध्यक्ष आशीष निषाद को अब जिला महासचिव, तहसील उपाध्यक्ष राजेश सिंह को जिला उपाध्यक्ष, तहसील के कोषाध्यक्ष रहे संतोष सिंह को जिला मंत्री बनाया गया। वहीं सर्वसम्मति से ही तहसील के नए पदाधिकारियों का गठन किया गया, जिसमें आशीष पांडे को बुढ़नपुर तहसील अध्यक्ष व अक्षयबर भाई पटेल को तहसील संरक्षक बनाया गया। इस दौरान तहसील अध्यक्ष बने आशीष पांडे ने अपने नई टीम का गठन किया जिन्हें सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।
प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण मद्धेशिया ने कहा कि आज के समय में पत्रकारिता एक चुनौती भरा कदम है। पहले संसाधनों के अभाव में पत्रकारिता की जाती थी अब पत्रकारों को वह सम्मान नहीं मिलता जो उन्हें मिलना चाहिए। पत्रकारों के सम्मान के लिए आइडियल जनरलिस्ट एसोसिएशन हमेशा तत्पर रहेगा। राष्ट्रीय महासचिव संजय पांडे ने कहा कि उस दौर की पत्रकारिता कुछ और थी जब लेखनी से संसद तक आवाज उठती थी लेकिन इस दौर में पत्रकारिता एक जोखिम भरा कदम है। पत्रकारिता के साथ ही हमें अपने आपको भी सुरक्षित रखना है पत्रकार प्रशासन और जनता के बीच सेतु का काम करता है।
जिलाध्यक्ष विवेकानंद पांडे ने कहा कि पत्रकार समाज का एक सजग प्रहरी है। पत्रकार हमेशा न्याय के लिए अपनी लेखनी का प्रयोग करता है। समाचार संकलन में बहुत सी कठिनाइयों का सामना कर वह अपने खबरों को भेजता है लेकिन आज पत्रकार उपेक्षा से ग्रसित है जिसके लिए आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन पत्रकार हित के लिए हमेशा तत्पर है। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार नरेंद्र नाथ पांडे, विवेक जायसवाल, अरविंद सिंह, अजय कुमार यादव ,देवानंद गिरी, बंटी मिश्रा, राहुल मौर्या ,विनोद राजभर ,रविंद्र नाथ गुप्ता ,रामनाथ राजू ,आकाश मोदनवाल ,कपिल देव ,अमित यादव, विजय कुमार समेत अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)