24वें राष्ट्रीय सम्मेलन में सीएम योगी ने लिया आजमगढ़ का नाम

Youth India Times
By -
0

एयरपोर्ट से लेकर विश्वविद्यालय के निर्माण की कही बात
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, पहले जब आजमगढ़ से कोई भी व्यक्ति बाहर जाता था तो उसके नाम से लोग घबराते थे। आजमगढ़ के लोगों को बाहर कमरा नहीं मिलता था। लेकिन अब स्थिति बदल चुकी है। उन्होंने कहा कि आज आजमगढ़ एक्सप्रेस हाईवे भी जुड़ा है, आजमगढ़ में एयरपोर्ट भी बन रहा है। उन्होंने कहा, आजमगढ़ में विश्वविद्यालय भी बना रहे हैं, आज वहां कोई भय नहीं हैं, किसी प्रकार की कोई अराजकता नहीं है।
योगी आदित्यनाथ राज्य लोक सेवा आयोगों के अध्यक्षगण के 24वें राष्ट्रीय सम्मेलन में बोल रहे थे। इस दौरान सीएम योगी ने सपा सरकार को निशाने पर लेते हुए भाई-भतीजावाद का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, अब केवल योग्यता के आधार पर नौकरियों में भर्ती होती है। पहले चयन में जातिवाद व भाई भतीजावाद का बोलबाला था।
सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 2017 से पहले उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, उच्चतर शिक्षा चयन आयोग और माध्यमिक शिक्षा चयन आयोग से जुड़ी परीक्षाओं में शिकायतों का अंबार लगा हुआ था। यूपी पुलिस में डेढ़ लाख पद खाली पड़े थे क्योंकि इन पर सुप्रीम कोर्ट का स्टे था। उस समय भर्ती प्रक्रिया में भाई-भतीजावाद और जातिवाद का मुखौटा लगाकर योग्यता और प्रतिभा के साथ अन्याय होता था। ऐसे में हमने भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी करने के लिए अच्छे ईमानदार लोगों की टीम तैयार की। इसका नतीजा यह रहा कि हमने साढ़े पांच लाख लोगों को नौकरी दी। 6 वर्ष में एक भी नियुक्ति पर सवाल नहीं उठा। अब प्रयागराज में लोक सेवा आयोग के दफ्तर का घेराव नहीं होता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब राज्य में कानून का राज है। पहले उपद्रव होते थे, अब उत्सव होते हैं। ईद का पर्व अब शांति से मनाया जा रहा है। कहीं कोई अव्यवस्था नहीं है। नमाज ईदगाह में पढ़ी जा रही है। यह प्रशासनिक व्यवस्था है। राज्य में अब किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होता है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)