सपा ने बदले 7 और जिलाध्यक्ष

Youth India Times
By -
0


आजमगढ़ (सुरक्षित लालगंज) सहित 17 लोकसभा क्षेत्रों में बनाए गए नए प्रभारी
लखनऊ। समाजवादी पार्टी मिशन 2024 में पूरे दमखम से जुटने की कोशिशों में लगी है। रविवार को 25 जिलाध्यक्षों को बदलने के बाद सोमवार को 7 और जिलों के अध्यक्ष बदल दिए गए। इसके साथ ही 17 लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारियों की तैनाती भी कर दी गई है। इनका काम 5 जून तक बूथवार कमेटियों का गठन कराना है। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने सोमवार को इनकी सूची जारी कर दी।
लोकसभा प्रभारियों की बात करें तो इंद्रजीत सरोज को कौशाम्बी, रायबरेली व प्रतापगढ़, मनोज पांडेय को फूलपुर व प्रयागराज, अरुण वर्मा को सुल्तानपुर का प्रभार सौंपा गया है। सुनील साजन व आनंद भदौरिया को अमेठी, आर एस कुशवाहा, ज्योति लोधी को झांसी, संदीप सिंह पटेल को फतेहपुर, देवेश शाक्य व असीम यादव को एटा, राजेंद्र लोधी व राजबहादुर पाल को हमीरपुर का जिम्मा दिया गया है।
उन्नाव में अनु टंडन व राजेश कुशवाहा, सहारनपुर के लिए संजय गर्ग, व किरनपाल कश्यप को, कैराना के लिए इकरा हसन, सुधीर पंवार, मिश्रिख के लिए विकास यादव व आरके चौधरी को जिम्मा दिया गया है। आर के चौधरी को हरदोई सुरक्षित का जिम्मा दिया गया है।
सपा ने 7 जिलों में जिलाध्यक्ष व महानगर अध्यक्ष बना दिए हैं। वाराणसी में दिलीप डे को महानगर अध्यक्ष बनाया गया है। फतेहपुर में सुरेंद्र प्रताप सिंह, शाहजहांपुर में तनवीर खां, फैजाबाद में पारस नाथ यादव, झांसी में ब्रजेंद्र सिंह भोजला, हमीरपुर में मोहम्मद इदरीस व अमेठी में राम उदित को जिलाध्यक्ष बनाया गया है। इस तरह अब तक 37 जिलाध्यक्ष बनाए जा चुके हैं।
सपा ने काशीनाथ यादव को समाजवादी सांस्कृतिक प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष, संगीता यादव को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व धर्मेंद्र सोलंकी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। जबकि प्रदीप जयसवाल को समाजवादी व्यापारी व्यापार सभा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।
इससे पहले रविवार को वरिष्ठ नेता अवधेश प्रसाद को अयोध्या लोकसभा का प्रभारी बनाया गया था। रामअचल राजभर को अम्बेडकर नगर, घोसी, गाजीपुर, बलिया का प्रभारी बनाया। लालजी वर्मा को आजमगढ़, लालगंज सु., मछलीशहर सु. व जौनपुर का प्रभारी बनाया गया है। राममूर्ति वर्मा को श्रावस्ती, गोंडा, राम प्रसाद चौधरी को बस्ती, राजा रामपाल को झांसी, जालौन, हमीरपुर, कानपुर, अकबरपुर रनिया को प्रभारी बनाया गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)