आजमगढ़: कोरोना की आहट पर सतर्क हुआ स्वास्थ्य महकमा

Youth India Times
By -
0

एक्टिव की गई कोरोना वार्ड की पूरी व्यवस्था
आजमगढ़। विश्व स्तर पर बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए जिले का स्वास्थ्य महकमा भी हरकत में आ गया है। पीजीआई चक्रपानपुर में कोरोना वार्ड को पूरी तरह से एक्टिव कर दिया गया है। डा0 नेयाज हुसैन ने बताया कि कोरोना से निबटने के लिए स्क्रीनिंग बढ़ा दी गई है। अभी फिलहाल कोई भी नया केस नहीं मिला है। हम पूरी मेडिकल व्यवस्था के साथ कोरोना से निबटने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि  अमेरिका, चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। इस इजाफे के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने उच्चस्तरीय बैठक ली है। कोरोना वायरस के खतरे को लेकर सरकार अब एक्शन मोड पर आ गया है। स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि कोरोना वायरस अभी गया नहीं है इसलिए ऐहतियात बरतनी काफी जरूरी है। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार है।
इस बैठक के बाद नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने कहा कि खांसी जुकाम सर्दी के मौसम में होता ही है, ऐसे में पैनिक होने की जरुरत नहीं है। वायरस की जांच के लिए टेस्ट कराना होगा। प्रीकॉशनरी डोज लेने के लिए भी अपील की जाएगी। पैंडेमिक की बढ़ती स्थिति को देखते हुए एहतियात खुराक लेने की अपील की जाएगी। कोरोना वायरस को लेकर एक्शन में सरकार है। नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने कहा कि सरकार सतर्क है। बैठक में कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा हुई है।
ये दिए सुझाव- मास्क लगाने को लेकर चर्चा की गई है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी जरुरी है। सीनियर सीटिजन और बीमारों के लिए एहतियात बरतना काफी अहम है। 

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)