अखिलेश यादव का विश्‍वास- विधानसभा चुनाव में इसलिए हारी सपा

Youth India Times
By -
0

जिलाध्‍यक्षों को दिया सबूत जुटाने का आदेश
लखनऊ। समाजवादी पार्टी अब भी यूपी विधानसभा चुनाव-2022 में हार के कारणों की पड़ताल में जुटी है। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव वोटर लिस्ट में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी का आरोप लगाया था। अब वे चुनाव आयोग पर लगाए गए आरोपों के संबंध में अब सुबूत जुटाने में लग गए हैं। उन्‍हें विश्‍वास है कि इन्‍हीं कारणों से उनकी पार्टी को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने इस साल हुए विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के सभी हारे जीते प्रत्याशी और जिलाध्यक्षों से कहा है कि वोटर लिस्ट से गलत तरीके से काटे गए वोटरों की सूची बना लें और उनसे शपथ पत्र भी लें लें।
इस बीच सोमवार को अखिलेश यादव ने वरिष्ठ अधिवक्ता ज़फरयाब जीलानी से उनके आवास जाकर मुलाकात की और उनकी अच्छी सेहत की कामना की। इसके बाद पार्टी कार्यालय पर सरदार वल्‍लभ भाई की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। सरदार पटेल को याद करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि देश को मजबूत बनाने, एकजुट रखने और खुशहाल रखने में सरदार पटेल का बड़ा योगदान रहा। उन्होंने किसानों की लड़ाई लड़ी और उन्हें उनका हक और सम्मान दिलाया। सरदार के नाम की सियासत करने वालों ने देश के किसानों से उनकी आय 2022 तक दुगनी करने का जो वादा किया था उसे पूरा नहीं किया।
अखिलेश ने कहा कि मौजूदा सरकार ने किसानों को न मुफ्त बिजली दी। न ही किसानों को उनकी फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया। किसान कर्ज और महंगाई की मार से आत्महत्या कर रहे हैं।
सपा अध्यक्ष ने सोमवार को समाजवादी विचारक, विख्यात शिक्षाविद, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आचार्य नरेन्द्र देव की 133वीं जयंती पर गोमती तट स्थित समाधि स्थल पर श्रद्धापूर्वक पुष्पांजलि अर्पित की। साथ में आचार्य नरेन्द्र देव के परिवार के सदस्य यशोवर्धन तथा मीरा वर्धन मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)