तहखाने के नीचे बन रहा था मौत का जखीरा

Youth India Times
By -
0

चार पिस्टल और आठ तमंचों के साथ छह गिरफ्तार
मेरठ। लिसाड़ी गेट के इस्लामाबाद में एसओजी ने एक घर में दबिश देकर अंदर तहखाने में चलाई जा रही तमंचे-पिस्टल बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरोह में शामिल पांच आरोपी फरार हैं। पुलिस ने मौके से .32 बोर की चार पिस्टल, 8 तमंचे समेत 30 अधबनी पिस्टल बरामद की हैं। इस गिरोह में कई ऐसे अपराधी शामिल हैं, जो हथियार बनाने में एक्सपर्ट हैं और कई बार जेल जा चुके हैं। गिरोह पर गैंगस्टर लगाने का आदेश दिया गया है।
पुलिस लाइन में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण और एसपी क्राइम अनित कुमार ने बताया कि लिसाड़ी गेट के इस्लामाबाद गोलाकुआं रिक्शा रोड पर युसुफ के मकान में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री चलाने की सूचना एसओजी को मिली थी। रविवार रात पुलिस टीम के साथ एसओजी ने दबिश दी और मौके पर छह आरोपियों को दबोचा। पुलिस ने यहां से भारी मात्रा में हथियार, पिस्टल और तमंचे बरामद किए। बाकी सामान भी बरामद किया जिनकी मदद से पिस्टल-तमंचे बनाए जा रहे थे। गिरफ्तार आरोपी अब्दुल सलाम, जुल्फिकार, रिजवान, युसुफ, शौकीन व महबूब अली को गिरफ्तार कर थाने लाया गया। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। फरार आरोपियों की पहचान नदीम, समीर उर्फ मेंढक, पप्पू सरदार, इस्तिकार, बिलाल के रूप में हुई।
हथियार तस्कर .32 बोर की पिस्टल बनाने में माहिर हैं। पिस्टल बनाने के माहिर शौकीन को इसलिए ही गैंग में मिलाया था। आरोपी महबूब, सलाम और रिजवान हथियार एक जगह से दूसरी जगह लेकर जाते हैं। आरोपी दो हजार में तमंचे और 20 हजार में पिस्टल बेचते हैं। निकाय चुनाव के मद्देनजर हथियारों की डिमांड ज्यादा बढ़ गई है।
ये आरोपी गिरफ्तार
अब्दुल सलाम निवासी 60 फुटा रोड, समर गार्डन।
जुल्फिकार निवासी ईरा गार्डन ब्रह्मपुरी।
रिजवान निवासी सोहराब गेट, कोतवाली।
मोहम्मद युसुफ गोलाकुआं, इस्लामाबाद।
शौकीन निवासी राधना, किठौर।
महबूब अली निवासी बहरौड़ा, किठौर।
ये आरोपी फरार
नदीम निवासी राधना, किठौर।
शमीर उर्फ मेंढक निवासी गोलाकुंआ, लिसाड़ी गेट।
पप्पू सरदार निवासी माछरा, किठौर।
इस्तिकार निवासी नरहाडा, खरखौदा।
बिलाल निवासी गोलाकुआं।
यह किया बरामद
पुलिस ने .32 बोर की चार पिस्टल और 8 मैगजीन, 8 तमंचे, तीन ड्रिल मशीन, 25-30 पिस्टल और तमंचे बनाने के लिए सामान, ग्राइंडर मशीन, दो खराद मशीन बरामद की हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)