सपा नेता अबु आसिम आजमी के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

Youth India Times
By -
0

उप्र से महाराष्ट्र तक हुई कार्रवाई, बढ़ीं सपा नेता की मुश्किलें
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेता अबु आजमी व उनके करीबियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। आयकर विभाग की टीम ने सपा नेता समेत उनके करीबियों के ठिकानों पर छापे मारी की है। इनकम टैक्स की टीम ने लखनऊ, मुम्बई सहित करीब दो दर्जन ठिकानों पर छापेमारी जारी है। बता दें, अबू आसिम आजमी सपा के एक बड़े नेता हैं और लम्बे समय से महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। सपा नेता अबु आजमी एक बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक हैं और इनकम टैक्स के इनपुट पर यह छापेमारी की जा रही है जो मंगलवार सुबह से जारी है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, सपा नेता अबु आजमी के बिजनेस को लेकर आयकर विभाग को कुछ जानकारी मिली थी।
यूपी, महाराष्ट्र के 20 से 22 ठिकाने आयकर विभाग के रडार पर थे। उन सभी ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम आज सुबह से ही छापेमारी कर रही हैं। उसी से कनेक्टेड मुम्बई, वाराणसी, कानपुर, दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ इन सभी जगह आईटी की टीम एक साथ छापेमारी कर रही है।
बताया जा रहा है कि यह छापेमारी बेनामी संपत्ति और कालेधन से जुडे़ आरोपों को लेकर की जा रही है। इस छापेमारी में सपा नेता अबु आजमी के ठिकानों के साथ साथ आईटी की टीम उनकी करीबी आभा गुप्ता के ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है। आरोपों के मुताबिक, सपा नेता अबु आजमी के करीबी गणेश गुप्ता की पत्नी आभा गुप्ता द्वारा कंपनी में भारी बेनामी निवेश किया गया है। इसी क्रम में वाराणसी में भी ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है यहां बिल्डर और रेडीमेड कपड़ो के कारोबारी के यहां छापेमारी की जा रही है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)