यूपी पुलिस दरोगा भर्ती 2020-21: पढ़ाई में अव्वल, फिटनेस में फेल 20 फीसदी अभ्यर्थी

Youth India Times
By -
0


प्रयागराज। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र जरा ध्यान दें। पढ़ाई में अव्वल रहने के साथ ही सेहत पर ध्यान देना भी जरूरी है। खास तौर से दरोगा और सिपाही भर्ती के लिए। पुलिस लाइन में हुए दरोगा भर्ती के मेडिकल परीक्षण में अभ्यर्थियों की सेहत की पोल खुल गई। 20 प्रतिशत अभ्यर्थी अलग-अलग कारणों से मेडिकल परीक्षण में बाहर कर दिए गए। अब उन्हें मंडलीय बोर्ड में अपील करने का एक और मौका दिया गया है।
दरोगा भर्ती 2021-22 के 405 अभ्यर्थियों का मेडिकल व शारीरिक मानक परीक्षण पुलिस लाइन में आयोजित हुआ था। 17 से 31 अक्तूबर तक चले इस परीक्षण में 403 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। दो युवक अनुपस्थित रहे। 50 अभ्यर्थियों को रोज परीक्षण के लिए बुलाया जा रहा था। इसके नोडल अफसर एसपी प्रोटोकॉल रवि शंकर निम ने बताया कि परीक्षण में प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशाम्बी व फतेहपुर के अभ्यर्थी शामिल हुए। 405 अभ्यर्थियों में लगभग 70 अभ्यर्थी मेडिकल परीक्षण में किसी न किसी कारण से अनफिट हुए।
बता दें कि इन अनफिट अभियर्थी को डॉक्टरों के मंडलीय पैनल में अपील करने का मौका दिया गया है। 14 दिन के अंदर उन्हें अपील करना था। यह भी देखने को मिला कि जो लड़के जिम जाते थे, उनकी नसें बाहर की ओर निकल गई थीं। छोटी समस्याओं को दूर करके अभ्यर्थी मंडलीय बोर्ड में पास हुए। अभी मंडलीय पैनल से 28 अभ्यर्थियों का फैसला आना बाकी है। दरोगा भर्ती के लिए हुई परीक्षा में सिपाही से लेकर पैरामिलिट्री में तैनात जवान भी शामिल हुए थे। जिनका परीक्षण करवाया गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)