भाजपा ने विधानसभा उपचुनाव के लिए घोषित किया उम्मीदवार

Youth India Times
By -
0

भाजपा विधायक के निधन के चलते होने वाला है उपचुनाव
लखीमपुर खीरी गोला गोकर्णनाथ। भाजपा ने लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट से पार्टी के दिवंगत विधायक अरविंद गिरि के बेटे अमन गिरि को मैदान में उतारा है। पिछले दिनों अरविंद गिरि के निधन की वजह से ही यह सीट खाली हुई थी। इस सीट पर पिछले चुनाव में अरविंद गिरि को टक्कर देने वाले विनय तिवारी को समाजवादी पार्टी ने दोबारा मौका दिया है। इस सीट पर मतदान तीन नवम्बर को होगा।
53 वर्षीय विनय तिवारी 2017 के विधानसभा चुनाव में भी इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार थे। उस चुनाव में भी बीजेपी के उम्मीदवार रहे अरविंद गिरि ने उन्हें हरा दिया था। साल 2012 में परिसीमन के बाद बनी 139 गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर पहली बार हुए चुनाव में सपा की ओर से विनय तिवारी ने जीत हासिल की थी। विनय साल-2000 में खुद और साल-2006 में पत्नी रेखा तिवारी को नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ा चुके है लेकिन हार हाथ लगी। इस साल सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में एक बार फिर बीजेपी के अरविंद गिरि ने विनय तिवारी को 29294 वोटों के अंतर से हराया था।
गोला गोकर्णनाथ सीट से बीजेपी के एमएलए रहे अरविंद गिरि का निधन 6 सितम्बर को हार्ट अटैक से हो गया था। अरविंद की तबीयत अचानक बिगड़ने पर परिवार के सदस्य उन्हें लखनऊ ले जा रहे थे। तभी रास्ते में हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया। अरविंद गिरि अपने पीछे एक बेटा अमन और दो बेटी छोड़ गए थे। दोनों बेटियों की शादी हो चुकी है। एक बेटी सेना में अफसर है। अमन गिरि के बारे में बताया जाता है कि वह अब तक राजनीति से दूर रहे हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)