एनआईए का पीएफआई के खिलाफ ऑपरेशन जारी

Youth India Times
By -
0

कई नेताओं को लिया गया हिरासत में, कई गिरफ्तार
आजमगढ़ सहित पूरे प्रदेश में रात भर चली छापेमारी
लखनऊ। पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के खिलाफ एनआईए की कार्रवाई जारी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, एक संयुक्त ऑपरेशन में प्रदेश भर में यूपी एटीएस व यूपी एसटीएफ के नेताओं को हिरासत में लिया गया है। वहीं, एटीएस व एनआई ने गाजियाबाद से 12 एजेंट को गिरफ्तार किया है। इसी तरह सीतापुर, मेरठ व बुलंदशहर में भी गिरफ्तारी की गई हैं। इसके पहले, एनआईए ने टेरर फंडिंग पर शिकंजा कसने के लिए देश भर में छापेमारी की थी। इस कार्रवाई में छापेमारी के दौरान 100 से अधिक पीएफआई के सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि हम पूरे प्रदेश में पीएफआई के नेटवर्क को ध्वस्त कर देंगे। प्रदेश में कोई भी गैर कानूनी गतिविधि नहीं होने देंगे। आजमगढ़ जनपद में कई लोगों के यहां छापेमारी की गयी। विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली कि छापेमारी करने गई टीम लोगों से पूछताछ के बाद वापस चली गयी। वहीं एटीएस वाराणसी ने एनआईए से मिले इनपुट के आधार पर सोमवार रात छापेमारी कर एक युवक को हिरासत में लिया है। पूछताछ में युवक के पीएफआई की बैठकों में शामिल होने के अलावा देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता की जानकारी मिली है। युवक आजमगढ़ के शाहगढ़ क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है।
सोमवार देर रात लखनऊ की एटीएस और जिले की पुलिस ने खैराबाद और रामपुर कला से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया। जिनके संबंध पीएफआई संगठन से होना बताया जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि कई दिनों से वह संगठन के लिए सक्रियता से काम कर रहे थे। अभी तक उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है। देर रात ही स्थानीय पुलिस की मदद से मोहम्मद अनीश निवासी ग्राम तेंदुवा बहोरी थाना रामपुर कलां व मुकीम निवासी असोधर थाना खैराबाद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। रात से उनसे पूछताछ की जा रही है। उनसे किन बिंदुओं पर पूछताछ की जा रही है। इस बात का पता अभी नहीं चल सका है।मामले में पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान फहीम निवासी ग्राम सहारिया रामपुर कलां फरार भी हो गया है। वही खैराबाद का रहने वाला मुकीम पहले भी हिरासत में लिया जा चुका है। डेढ़ साल पहले उसे हिरासत में लिया गया था। इस दौरान उसकी गतिविधियां संदिग्ध पाई गई थी। मामले में एएसपी दक्षिणी एनपी सिंह ने बताया कि अभी कुछ भी कहना उचित नहीं होगा संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
एटीएस और एनआईए ने गांव कलछीना में मारा छापा। इसी गांव का परवेज पीएफआई का पश्चिमी यूपी प्रभारी है। चार दिन पहले उसके घर छापा पड़ा था। वह हाथ नहीं आया था। उसने ही इन लोगों को पीएफआई से जोड़ा। मोदीनगर थाने में सभी से पूछताछ की जा रही है। बुलंदशहर जनपद के स्याना और नगर कोतवाली क्षेत्र में सोमवार देर रात एसटीएफ ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने पीएफआई से जुड़े स्याना निवासी अफजाल पुत्र नईम और नगर के फैसलाबाद निवासी अब्दुल खालिक को हिरासत में लिया है। जिन्हें टीम अपने साथ लेकर चली गई है। बताया जा रहा है कि अफजाल मेरठ में वकालत करता है। उसके पिता का स्याना में बड़े बंबे के निकट लीची का बाग है। मेरठ स्थित मकान उन्होंने किराए पर उठाया हुआ है। बीते काफी समय से एसटीएफ की टीम अफजाल पर पीएफआई से जुड़ा होने की आशंका के चलते नजर बनाए हुए थी। वहीं, अब्दुल खालिक पूर्व में समाजवादी पार्टी का सदस्य रह चुका है। वर्तमान में ए आई एम आई एम से जुड़ा है। परिजनों ने बताया कि अब्दुल खालिक करीब तीन माह पूर्व पीएफआई छोड़ चुके हैं। हालांकि इस संबंध में अधिकारी अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)