UP पुलिस को मिलेंगे 1017 इंस्पेक्टर, प्रमोशन के लिए बोर्ड ने डीजीपी को भेजा पत्र

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। यूपी पुलिस में इंस्पेक्टरों की भर्ती के लिए प्रमोशन किए जाएंगे। इससे यूपी को 1017 नए इंस्पेक्टर मिलेंगे। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने 1017 सब इंस्पेक्टर पद पर प्रोन्नति की संस्तुति की है। यह संस्तुति अग्रिम कार्रवाई के लिए शुक्रवार को डीजीपी को भेज दी गई। डीजीपी ने गत 22 जून को नागरिक पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर प्रोन्नति के लिए चयन वर्ष 2021 की कुल 1044 रिक्तियों का प्रस्ताव भर्ती बोर्ड को भेजा था। इन रिक्तियों को भरे जाने के लिए विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक गत आठ जुलाई को भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. आरके विश्वकर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी।
विभागीय प्रोन्नति समिति ने 1017 सब इंस्पेक्टरों को प्रोन्नति के लिए उपयुक्त पाया। साथ ही 25 सब इंस्पेक्टरों की प्रोन्नति के संबंध में संस्तुतियां मुहरबंद लिफाफे में रखी गईं और दो सब इंस्पेक्टरों के सेवा अभिलेख अपूर्ण होने के कारण संबंधित चयन वर्ष में उनके लिए रिक्ति सुरक्षित रखते हुए प्रकरण स्थगित रखा गया।
वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने दिवंगत पुलिस कर्मचारियों के आश्रितों के लिए हो रही एसआई व कांस्टेबल भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा, पीईटी में शेष रह गए अभ्यर्थियों के लिए एक और अवसर प्रदान किया है। अब ये अभ्यर्थी 28 जुलाई 2022 को शारीरिक दक्षता परीक्षा (दौड़) में भाग ले सकेंगे। शेष अभ्यर्थियों की पीईटी के प्रवेश पत्र जारी होने के संबंध में सूचना वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर अलग से जारी की जाएगी। अभ्यर्था अपना प्रवेश पत्र जल्द ही अपने नाम व रोल नंबर के जरिए डाउनलोड कर सकेंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)