आजमगढ़: एसपी ने लापरवाही पर पुलिसकर्मी को किया निलंबित, देखें वीडियो

Youth India Times
By -
0

औचक निरीक्षण के दौरान बरदह थाने के अभिलेखों की किया जांच
संभव मामले में 72 घंटे के अंदर कार्रवाई किए जाने का थानाध्यक्ष को दिया निर्देश
आजमगढ़। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बरदह थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा थानाध्यक्ष को आधुनिक विधि से इन्वेस्टिगेशन करने का प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही उन्हें निर्देशित किया गया कि वह थाने के समस्त पुलिसकर्मियों को इस बाबत ट्रेनिंग देंगे कि किस तरह से आधुनिक विधियों का इस्तेमाल करके इन्वेस्टिगेशन को बेहतर रूप से किया जा सकता है। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा थाना क्षेत्र बरदह में अपराध में कमी और अपराधियों पर लगातार कार्रवाई किए जाने पर थानाध्यक्ष की सराहना की गई।


पुलिस अधीक्षक ने जनसुनवाई द्वारा आए मामले में लापरवाही बरतने पर थाने के एक सिपाही को निलंबित कर दिया। उन्होंने बताया कि उक्त पुलिसकर्मी द्वारा 12 दिन के बाद भी जन समस्या का निस्तारण नहीं कराया गया। उन्होंने थानाध्यक्ष को संभव मामले में 72 घंटे के अंदर कारवाई किए जाने के निर्देश भी दिए।

बताते चलें कि जिले में अपराध की घटनाओं को रोकने के लिए एसपी अनुराग आर्य ने अभियान चलाया हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने 24 घंटे के भीतर 30 आरोपियों के ऊपर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की है। इस अभियान के तहत लगातार संगठित अपराध करने वाली गैंग को रजिस्टर्ड किया जा रहा है, जिससे आपराधिक घटनाओं को रोका जा सके। इसके तहत जिले में अब तक 13 गैंग रजिस्टर्ड की जा चुकी हैं। इनमें प्रमुख रूप से गुरूप्रसाद गैंग, मुस्तकीम गैंग, दिनेश कुमार गैंग, हमजा गैंग, दीपक यादव गैंग, निजामुद्दीन गैंग, अमित सिंह गैंग, राकेश मिश्रा गैंग, नौशाद गैंग, योगेन्द्र यादव गैंग, इम्तियाज गैंग, झिन्कू यादव गैंग और नबी सरवर गैंग हैं। इसके साथ ही 112 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई और गैंगेस्टर के तहत 218 से अधिक अपराधियों पर कार्रवाई की गई।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)