बुलडोजर बाबा वाले गाने पर जमकर हुआ बवाल, हुई फायरिंग

Youth India Times
By -
0

एक की हुई मौत, मौके पर पुलिस बल तैनात
लखनऊ। लखनऊ के बीबीडी इलाके के पपनामऊ में शुक्रवार को होली मिलन समारोह के दौरान बुलडोजर बाबा वाला गाना बजाने पर खूब हंगामा हुआ। यह गाना बजाने पर भाजपा समर्थक पर सपा समर्थकों ने विरोध किया और पथराव कर दिया।
लाठी-डण्डों से भी हमला किया। इन लोगों ने सपा समर्थकों पर फायरिंग करने का भी आरोप लगाया है। इस हंगामे से एक बुजुर्ग की हार्ट अटैक होने से मौत हो गई। इसके बाद काफी देर तक हंगामा होता रहा। पुलिस अफसरों ने एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात कर दिया। आरोपितयों की तलाश में दबिश दी जा रही है।
पपनामऊ, औराकला गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में शुक्रवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। इस दौरान डीजे भी लगाया गया था जिस पर भाजपा समर्थक बुलडोजर बाबा वाले गाने पर थिरक रहे थे। स्थानीय हिमांशु सिंह के मुताबिक इसी दौरान वहां सपा समर्थक मनी यादव, उमेश यादव, राम विलास यादव, अमित यादव, जगदीप यादव, रितेश यादव समेत एक दर्जन लोग पहुंचे। इन लोगों ने इस गाने को बंद करने को कहा। मना करने पर वह लोग उग्र हो गये और हमला कर दिया। लाठी-डण्डों से पीटने लगे। इसी बीच गांव के बाहर कुछ लोग नारेबाजी कर रहे थे। इन लोगों ने उनकी भी पिटाई कर दी। दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।
इनका उपद्रव देखकर कई और लोग वहां जुटने लगे। इसी बीच कुछ लोगों ने पुलिस कन्ट्रोल रूम में सूचना दे दी। यह पता लगते ही हमलावर हवाई फायरिंग करते हुये फरार हो गये। उनके हंगामें से पूरे गांव में दहशत फैल गई।
ग्रामीणों का कहना है कि गांव में लोग बहुत डर गये थे। इसी दहशत में बुजुर्ग नरेन्द्र सिंह की हालत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने बताया कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। इस मामले में हिमांशु सिंह की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। गाना बजाने को लेकर विवाद हुआ था। फायरिंग का आरोप गलत है। बुजुर्ग नरेन्द्र सिंह लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। उनकी अचानक मौत हो गई। इस घटना से उनकी मौत का कोई मतलब नहीं है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)