कैबिनेट मंत्री व परिवार पर महिला ने लगाए गंभीर आरोप

Youth India Times
By -
0

प्रधानमंत्री को पत्र भेजने के बाद महिला थाने में दी तहरीर, वीडियो किया जारी
लखनऊ। प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री, लखनऊ के सांसद व मध्य प्रदेश के राज्यपाल रहे लालजी टंडन की पौत्र वधू ने परिवार पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। उसने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को पत्र भेजने के साथ ही रविवार शाम हजरतगंज स्थित महिला थाने में तहरीर भी दी है। इसमें कहा कि पति के ताऊ व प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन समेत पूरा परिवार दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहा है। पुलिस ने मामले की जांच कराने की बात कही है।
प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन के छोटे भाई अमित टंडन की बहू दिशा ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजा है। ये पत्र सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है। इसमें दिशा ने आरोप लगाया कि पति व ससुराल के अन्य लोगों के साथ ही ताऊ (कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन) भी दहेज के लिए उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। शादी के कुछ महीने बाद ही घर से निकाल दिया गया। धमकी दी गई कि 50 लाख रुपये व फॉर्च्यूनर गाड़ी नहीं दी तो ससुराल में रह नहीं पाओगी। दिशा का कहना है कि उन्होंने चौक कोतवाली में तहरीर देने के साथ ही राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी से शिकायत की मगर उसे सांत्वना देकर लौटा दिया गया। कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। रविवार शाम दिशा अपनी रिश्तेदार महिला संग हजरतगंज स्थित महिला थाने पहुंचीं। वहां उन्होंने पति व ससुराल वालों के खिलाफ तहरीर दी।
महिला थाने की इंस्पेक्टर दुर्गावती ने बताया कि कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन के भाई की बहू दिशा टंडन ने रविवार शाम तहरीर दी है। पता चला है कि दिशा वर्ष 2020 से पति आयुष से अलग रह रही हैं और दोनों के बीच पारिवारिक न्यायालय में तलाक का मुकदमा विचाराधीन है। मामले की जांच कराई जाएगी। वहीं, कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन ने आरोप झूठे व बेबुनियाद बताए हैं। बोले- फिलहाल इस बारे में कुछ नहीं कहना है।
दिशा का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह कह रही है- मंत्री द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है जिसकी शिकायत मैंने कई जगह कराने की कोशिश करी लेकिन उनके पद पर होने के कारण मेरी कहीं सुनवाई नहीं हुई। मैं मोदी जी व योजी जी से विनम्र निवेदन करती हूं कि मुझे न्याय मिले और इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो।
कई राज्यपाल व मुख्यमंत्री आए थे शादी में
कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन के छोटे भाई अमित टंडन के बेटे आयुष की शादी 11 दिसंबर 2019 को सीतापुर के लहरपुर के बेहटी मोहल्ला निवासी पंकज कपूर की बेटी दिशा से हुई थी। मोती महल लॉन में हुए आलीशान वैवाहिक समारोह में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, कल्याण सिंह, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के तत्कालीन सीएम कमलनाथ, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, उत्तराखंड के तत्कालीन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, शिवराज सिंह चौहान, बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्री व प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद व विधायक शामिल हुए थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)