आजमगढ़: चाचा नेहरू की जयंती पर कांग्रेस की पद यात्रा मुबारकपुर से आरम्भ

Youth India Times
By -
0

आज़मगढ़। मुबारकपर नगर के कपूराशाह दीवान की बाग में कांग्रेसियों ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयन्ती पर रविवार को ध्वजारोहण किया और उनके चित्र पर पुष्पअर्पित कर श्रद्धांजलि दी। तपश्चत बीजेपी हटाओ, महंगाई भगाओ पदयात्रा कार्यक्रम मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं प्रभारी आज़मगढ़ अहमद शमशाद उपस्थित रहे उन्होंने ने पदयात्रा को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी के निर्देशन में पूरे प्रदेश की सभी विधानसभाओ में कांग्रेस की पद यात्रा का कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इसीक्रम में मुबारकपुर के कपुराशाह दीवान की बाग से पद यात्रा निकाली गई। कांग्रेस के मुबारकपुर नगर उपाध्यक्ष शमशेर आलम के नेतृत्व में मुबारकपुर कपुराशाह शाहबाग से बाजार चौक प्रकाश सिनेमा रोडवेज एव अलीनगर चौराहा पर नुक्कड़ सभा करके पदयात्रा का समापन हुआ। इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अहमद शमसाद ने कहा कि कोरोना काल में सरकार के कुप्रबंधन के कारण आम जनता अभी तक पूरी तरह त्रस्त है उसके अतिरिक्त महंगाई की बेतहाशा वृद्धि से आमजन को घर चलाना मुश्किल हो गया है। सरकार झूठ बोलकर अपना चेहरा चमकाने में लगी है। महंगाई बेरोजगारी अपराधों की बेतहाशा वृद्धि पर सरकार पूरी तरह मौन साधे हुए हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आवाह्न पर प्रदेश की सभी विधानसभाओं में दस दिवसीय लगातार बीजेपी हटाओ महंगाई भगाओ नारे के साथ पदयात्रा आयोजित की गई है। पदयात्रा के दौरान आमजन से महंगाई को लेकर चर्चा की जायेगी और नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से सरकार की गलत नीतियों और उसके कुप्रबंधन पर जनता को जागरूक किया जायेगा और सरकार से महंगाई पर तत्काल अंकुश लगाने की मांग की जायेगी।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव रामअवध यादव ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की बदहाली, बेहताशा महंगाई, नौजवानों की बेरोजगारी, किसानों पर हो रहे अत्याचार सभी वर्ग त्रस्त है। जिससे देश प्रदेश की जनता बीजेपी सरकार से आज़िज आकर कांग्रेस की तरफ आशा भरी नजरों से देख रही हैं। प्रदेश की बदहाली से निजात दिलाने के लिए कांग्रेस ने पदयात्रा की शुरुआत कर दी हैं। इसीक्रम में आज मुबारकपुर में भी पद यात्रा निकाली गई । इस अवसर पर इफ्तेखार अंसारी, अल्पसखक प्रदेश सचिव, मुख्तार मंसूरी, अब्दर्रहमान, मुफ़्जल, राम विजय यादव, जावेद मंदे, अवनीश यादव, योगेश यादव, शमशेर आलम, अब्दुल नोमान, नज़रेआलंम, हसीब अहमद उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)