योगीराज में पंचायत ने सुनाया तुगलकी फरमान

Youth India Times
By -
0

नाबालिग से रेप करने के आरोपी को सजा देने की बजाए पीड़ित को ही गांव से निकाला बाहर

इधर-उधर भटक रही है नाबालिग कार्रवाई के लिए एसपी ऑफिस में की शिकायत

हापुड़। प्रदेश की योगी सरकार जहां महिलाओं के शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए तमाम योजनाएं चला रही हैं वही योगी सरकार की तमाम योजनाओं को धता बताते हुए पंचायत ने रेप पीड़ित नाबालिग लड़की सहित उसके परिवार को गांव से बाहर निकालने का तुगलकी फरमान जारी कर दिया।



बताते चलें कि हापुड़ में नाबालिग से रेप करने के आरोपी को सजा देने की बजाए पंचायत ने पीड़ित को ही गांव छोड़ने का तुगलकी फरमान जारी कर दिया। बेटी के पिता ने कार्रवाई के लिए एसपी ऑफिस में शिकायत की, जिसके बाद गढ़ कोतवाल ने पीड़ित परिवार को थाने बुलाकर आरोपी के खिलाफ तत्काल रिपोर्ट दर्ज की।
गढ़ कोतवाली क्षेत्र के गांव में एक गरीब परिवार की 15 साल की बेटी के साथ गांव निवासी दबंग युवक महीनों से रेप कर रहा था। पीड़ित पिता ने बताया कि जब बेटी के पेट में दर्द हुआ और उसको चिकित्सक को दिखाया तो पता चला कि वह गर्भ से है। इसके बाद बेटी ने आपबीती सुनाई, जिसपर उसने आरोपी के घर जाकर शिकायत की।
आरोप है कि दबंग युवक के परिजनों ने उल्टा उसे ही धमकी देनी शुरू कर दी। आरोप है कि गांव में उन लोगों ने पंचायत कर उसके रिश्तेदार को 1 लाख 20 हजार रुपये दे दिए और बेटी को जबरन अस्पताल में भर्ती कराकर गर्भपात के लिए बोल दिया। पीड़ित पिता का आरोप है कि उसने पैसे लेने से मना कर दिया तो दबंगों ने जबरन एक कागज पर फैसला नामा लिखवाकर थाने में दिलवा दिया।
पीड़ित पिता ने बताया कि वह चोरी से अपनी बेटी को अस्पताल से लेकर मेरठ भाग गए, जहां से हापुड़ पहुंचकर उसने एसपी से शिकायत की। एसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद घर पहुंचा। जहां रात में दबंगों ने पंचायत की, जिसमें उसपर दबाव बनाया गया कि बेटी का गर्भपात करा दे। उसके मना करने पर उसे गांव छोड़ने का फरमान जारी कर दिया, जिसे सुनकर उसकी पत्नी को दिल का दौरा पड़ गया लेकिन दबंगों को कोई दया नहीं आई।
मामले की सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी शीलेष यादव ने पीड़ित परिवार को थाने बुलाया और आरोपी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लड़की को मेडिकल के लिए भेज दिया है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि पीड़ित परिवार को तलाश किया जा रहा था, लेकिन वह मिले नहीं थे। अब रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
एएसपी सर्वेश मिश्रा का कहना है कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है। अगर पंचायत में ऐसा हुआ तो जांच कराई जाएगी। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)