आजमगढ़: पोखरी में तब्दील हुआ अण्डरपास

Youth India Times
By -
0

4 फिट पानी जाम होने से आवागमन बाधित, राहगीर और ग्रामीण परेशान
समस्या का समाधान न होने पर क्षेत्रवासियों ने दी आन्दोलन की चेतावनी
-रमेश यादव
फरिहा/आजमगढ़। निजामाबाद तहसील के क्यामुद्दीनपट्टी उर्फ परसहा में रेल मार्ग पर लाखों की लागत से बने अंडरपास पर 25 जून को एक घंटे की बारिश में लगभग 4 फिट पानी जमा होने से पोखरी में तब्दील हो गया है। जिससे राहगीरों और ग्रामीणों के आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बताते चलें कि वर्ष 2019 में जब अंडर पास बनाने के लिये रेल विभाग द्वारा रेल ट्रैक के नीचे खुदाई की जा रही थी कि तभी लगभग 8 फिट की खुदाई के बाद भूमि के नीचे से पानी आने लगा था। पम्प से पानी निकालने के बाद भी कार्य बाधित रहा। इस बीच ग्राम निवासी जितेंद्र हरि पांडेय एडवोकेट के नेतृत्व में ग्रामवासियों ने तहसील प्रशासन निजामाबाद को एक मांग पत्र देकर अंडर पास की जगह फ्लाई ओवर ब्रिज की मांग की गयी। जिलाधिकारी आजमगढ़ ने गोरखपुर व वाराणसी के रेल उच्चाधिकारियों को रजिस्टर्ड पत्र के माध्यम से होने वाली समस्या से अवगत कराया गया। जलस्रोत जब गर्मी के माह में नीचे गया तो अंडर पास बना दिया गया। अंडर पास आवागमन के लिये के प्रारंभ किया गया। इसी जून माह के प्रथम सप्ताह बाद जब बारिश होने लगी तो अंडर पास पर पानी जमा होने पर मार्ग बाधित हो गया। स्थानीय रेल प्रशासन ने पम्प लगाकर कुछ पानी बाहर किया। किसी तरह आगमन शुरू हुआ। कुछ लोग ट्रैक के ऊपर से बाइक, साइकिल, पैदल आ जा रहे हैं, जिसके कई छोटी बड़ी दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं।

ग्राम और क्षेत्रवासियों का कहना है कि आजमगढ़ शाहगंज मार्ग पर फरीदाबाद से परसहा रेल क्रासिंग से एक मार्ग निजामाबाद तहसील तो दूसरा मिर्जापुर ब्लॉक होकर फूलपुर माहुल की तरफ जाता है। अंडर पास में पानी जाम होने से लोग फरिहा संजरपुर के रास्ते जाने को मजबूर हैं। इससे लगभग कई किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ रहा है। अंडर पास राहगीरों और ग्रामीणांे के लिए समस्या बना हुआ है। लोगों ने चेतावनी दिया कि स्थानीय प्रशासन और रेल विभाग इस समस्या का समाधान समय पर नहीं किया तो हम आंदोलन के लिये बाध्य होगें।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)