आजमगढ़ : जहरीली शराब से हुई दर्जनों मौत के बाद जागी पुलिस

Youth India Times
By -
0

चलाया अभियान काले कारोबार में शामिल सिपाही सहित चार गिरफ्तार
एसओ समेत आधा दर्जन निलंबित
-वेदप्रकाश सिंह 'लल्ला'
आजमगढ़। जनपद के पवई एवं दीदारगंज थाना क्षेत्रों में जहरीली शराब के सेवन से हुई 33 लोगों की मौत के बाद जनपद पुलिस की तंद्रा अचानक टूटी। कुंभकर्णी नींद से जगी खाकी ने मादक पदार्थ कारोबार खिलाफ अभियान चलाया है। इस मामले को लेकर गंभीर हुए पुलिस अधीक्षक में तीन उपनिरीक्षकों एवं तीन आरक्षियों को निलंबित किया है। 
रोंगटे खड़े कर देने वाली इस घटना के संबंध में पुलिस ने शराब के काले कारोबार में शामिल एक सिपाही सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
गौरतलब है कि विगत 11 मई की रात पवई थाना क्षेत्र के मित्तूपुर बाजार निवासी एक शराब व्यवसाई के यहां से की गई नकली शराब की आपूर्ति के चलते जनपद के 33 एवं अंबेडकर नगर जिले के 6 लोगों समेत कुल 39 लोगों की जान चली गई जबकि दर्जनों लोग अभी जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं जनमानस को हिला कर रख देने वाली इस घटना के बाद दोनों जनपदों की पुलिस चैतन्य हुई और रातो रात कई लोगों को गिरफ्तार किया गया जिसमें पवई क्षेत्र का रहने वाला मुख्य आरोपी मोतीलाल साहू भी शामिल है इस गंभीर घटना को संज्ञान में लेते हुए वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने नागरिक पुलिस व आबकारी महकमे के दर्जन भर लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जनपद के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने पवई थाना अध्यक्ष अयोध्या तिवारी एवं माहुल चौकी प्रभारी अरुण कुमार सिंह के साथ ही मुख्य आरक्षी राजकिशोर यादव व आरक्षी अविनाश प्रसाद को निलंबित कर दिया है वहीं शहर कोतवाली अंतर्गत बलरामपुर चौकी प्रभारी अनिल कुमार मिश्र समेत दो लोगों को निलंबित किया गया इस कार्रवाई के बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जनपद में बड़े पैमाने पर मादक पदार्थ कारोबार के खिलाफ अभियान चलाया गया। इसके तहत सिधारी थाने की पुलिस ने गुरुवार को क्षेत्र के बलरामपुर पीएसी गेट के सामने स्थित एक ढाबे पर छापेमारी की। पुलिस ने ढाबा संचालक श्रवण चौहान पुत्र मराह चौहान निवासी ग्राम हाफिजपुर को भारी मात्रा में देशी व अंग्रेजी शराब तथा ढाई किलोग्राम गांजा की बरामदगी करते हुए उसे गिरफ्तार किया। वहीं निजामाबाद थाने की पुलिस ने क्षेत्र के वजीरमलपुर ग्राम निवासी रामविलास पुत्र दिलराम यादव को 32 शीशी तथा चकबारी ग्राम निवासी सुभाष यादव पुत्र निन्हक को 28 शीशी शराब के साथ गिरफ्तार किया। इसी क्रम में महाराजगंज थाने की पुलिस ने शुक्रवार को 20 लीटर कच्ची शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए कारोबारियों में दुर्गा प्रसाद यादव पुत्र जग्गन यादव निवासी स्थानीय ग्राम हमीरपुर तथा अनुज चौधरी पुत्र भागीरथी निवासी ग्राम सैफाबाद थाना खुदागंज जनपद नालंदा, बिहार का निवासी बताया गया है। मादक पदार्थ कारोबार के खिलाफ पुलिस अधीक्षक के सख्त तेवर को देख महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)