आजमगढ़: मजदूर की हत्या में मेरा कोई रोल नहीं-मुख्तार

Youth India Times
By -
0

बांदा जेल में मुख्तार अंसारी से आजमगढ़ पुलिस ने की डेढ़ घंटे पूछताछ
आजमगढ़। तरवां थाना क्षेत्र में हुई मजदूर की हत्या के मामले में आरोपित माफिया मुख्तार अंसारी से पुलिस करीब डेढ़ घंटे तक शुक्रवार को बांदा जेल में पूछताछ की। दावा किया गया कि पुलिस को कई सुराग मिले हैं। टीम एसपी सुधीर कुमार सिंह को जल्द ही इनपुट उपलब्ध कराएगी। अनुमति मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बांदा जेल में निरुद्ध मुख्तार अंसारी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को पूरा घटनाक्रम विस्तार से बताया। 
साल 2014 में तरवां थाना के ऐराखुर्द गांव के पास सड़क का निर्माण हो रहा था। रात करीब साढ़े आठ बजे मजदूर अपने कैंप में भोजन बना रहे थे। तभी उनके टेंट पर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। जिसमें एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा घायल हो गया। मजदूर बिहार के रहने वाले थे। तत्कालीन एसपी अनंत देव ने घटना का खुलासा किया। इसमें घटना की साजिश रचने का आरोप मुख्तार अंसारी पर लगा। उसे धारा 120 बी के तहत आरोपी बनाया गया। 
इसी मामले में एसपी त्रिवेणी सिंह की तरफ से मुख्तार अंसारी सहित उसके गिरोह के 11 सदस्यों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी की गई। विवेचना क्राइम ब्रांच के स्वाट टीम प्रभारी प्रशांत श्रीवास्तव को सौंपी गई है। मामले में मुख्तार अंसारी से पूछताछ के लिए पुलिस टीम शुक्रवार को बांदा जेल में गई थी। निरीक्षक प्रशांत श्रीवास्तव के नेतृत्व में बांदा गई पुलिस टीम ने करीब डेढ़ घंटे तक मुख्तार अंसारी से पूछताछ की। 
पांच फाटक के बाद मुख्तार तक पहुंची पुलिस-स्वाट टीम प्रभारी निरीक्षक प्रशांत श्रीवास्तव ने बताया कि वह सुबह सात बजे अपनी टीम के सदस्य कांस्टेबल औरंगजेब, रंजीत, दिलीप पाठक के साथ बांदा के लिए निकले। करीब दो बजे बांदा जेल पहुंच गए। वहां मुख्तार अंसारी से पूछताछ के लिए पांच प्रमुख गेट पर सघन तलाशी के बाद प्रवेश दिया गया। जेल में उससे करीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ हुई। इस दौरान कई अहम सुराग की जानकारी हुई। 
मजदूर की हत्या में मुझे फंसाया गया-बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी से हुई पूछताछ के दौरान मुख्तार ने बताया कि मजदूर की हत्या में मेरा कोई रोल नहीं है। मुझे फंसाया गया। घटना के समय मैं आगरा जेल में था। वर्षों हो गया मुझे गाजीपुर गए हुए। मुख्तार ने कहा कि मै कई बार विधायक रहा। भाजपा भी मुझसे हारी है। ऐसे में मेरे खिलाफ साजिश रची गई है। 24 को होगी रिमांड पर सुनवाई-बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी से गैंगेस्टर एक्ट के मामले में पुलिस मुख्तार का रिमांड मांग रही है। इसके लिए कई बार आवेदन दिया जा चुका है। मुख्तार के रिमांड पर 24 मई को अदालत में सुनवाई होनी है। उससे पहले ही पुलिस बांदा जेल में जाकर उससे पूछताछ की।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)