महिला का बैग छीनकर भाग रहे लुटेरे को जीआरपी ने दबोचा

Youth India Times
By -
0

Report- Ashok jaiswal

बलिया। लिच्छवी एक्सप्रेस से यात्रा कर रही एक महिला का बैग छीनकर भाग रहे लुटेरे को जीआरपी ने बेल्थरारोड रेलवे स्टेशन के आउटर सिगनल के पास धर दबोचा। पुलिस ने पीड़ित महिला की तहरीर पर भादवि की धारा 392/411 के तहत मुकदमा दर्ज कर गुरुवार को आरोपी को न्यायालय रवाना कर दिया।
एडीजे (रेलवे) के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत जीआरपी को बुधवार को उस समय एक बड़ी सफलता हासिल हुई जब लिच्छवी एक्सप्रेस से यात्रा कर रही एक महिला का बैग छीनकर भाग रहे एक लुटेरा उनके हत्थे चढ़ गया। घटना के सम्बन्ध में जीआरपी थानाध्यक्ष मऊ गणनाथ ने जानकारी दी है कि
मऊ शहर के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के ग्राम प्रेमनगर चकिया निवासिनी सूरसतिया पत्नी श्रवण कुमार 04005 लिच्छवी एक्सप्रेस ट्रेन से मऊ को जा रही थी। बेल्थरारोड रेलवे स्टेशन से जैसे ही ट्रेन रवाना हुई तभी एक लुटेरे ने उसका लेडीज बैग झपट्टा मारकर छीन लिया तथा चलती ट्रेन से उतर गया। इस दौरान महिला द्वारा किए गए शोर शराबे को सुनकर उत्तरी आउटर सिग्नल के पास खड़े जीआरपी के जवानों ने महिला का बैग छीनकर भाग रहे लुटेरे को अपनी गिरफ्त में ले लिया। पकड़े गए लुटेरे की पहचान उभांव थाना क्षेत्र के बांसपार बहोरवां निवासी एकलाख अहमद के रूप में हुई। इसी बीच किसी ने ट्रेन की चेन पुलिंग कर दी। ट्रेन रुकते ही पीड़ित महिला भी उससे उतरकर जीआरपी के पास पहुंच गई। जीआरपी के अनुसार उक्त महिला ने लुटेरे के पास मिले अपना लेडीस बैग व उसमें रखा सामान पहचान लिया। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर उक्त लुटेरे के खिलाफ भादवि की धारा 392/411 के तहत मुकदमा दर्ज कर गुरुवार को न्यायालय रवाना कर दिया। महिला के बैग में एक मंगलसूत्र, एक जोड़ी पायल एक सैनिटाइजर एक शर्ट, दो पत्ता बिंदी एक रुमाल बरामद हुआ। गया इसके अलावा जीआरपी थाना गोंडा में दर्ज मुकदमा संख्या 32/20 भादवि की धारा 379 में एक स्क्रीन टच मोबाइल व जीआरपी थाना गाजीपुर में दर्ज मुकदमा संख्या 380 के तहत एक जोड़ी पायल, दो बच्चों के हाथ का कड़ा व ₹500 नकद बरामद किया गया। इस गिरफ्तारी व कार्रवाई में मुख्य रुप से जीआरपी थानाध्यक्ष मऊ गणनाथ प्रसाद, जीआरपी चौकी प्रभारी बेल्थरारोड बीरेन्द्र प्रताप, मुख्य आरक्षी नित्यानंद तिवारी, रियाजुद्दीन राजीव प्रसाद व इंदारा जं0 तैनात आरक्षी मोहम्मद अली व रत्नाकर राय शामिल रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)