आज़मगढ़ : चुनाव में खलल डालने पर भुगतने होंगे गंभीर परिणाम-डीआईजी

Youth India Times
By -
0


तीन एडशिनल, आठ सीओ, 64 निरीक्षक व 778 उपनिरीक्षकों के साथ ही काफी संख्या में पुलिस, पीएसी के जवानों के साथ ही होमगार्डो की लगाई गई है ड्यूटी
आजमगढ़। आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस महकमे ने कम कस लिया है। तीन एडशिनल, आठ सीओ, 64 निरीक्षक व 778 उपनिरीक्षकों के साथ ही काफी संख्या में पुलिस, पीएसी के जवानों के साथ ही होमगार्डो की ड्यूटी लगाई गई है।
19 अप्रैल को जिले में पंचायत चुनाव के तहत मतदान होना है। जनपद में कुल 2064 मतदान केन्द्र हैं, जिसमें कुल 6229 मतदेय स्थल हैं। इसमें 1015 मतदान केन्द्रों को अतिसंवेदनशील, 603 को संवेदनशील व 446 मतदान केन्द्रों को सामान्य श्रेणी में रखा गया है। अतिसंवेदनशील एवं संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर उपनिरीक्षक के साथ अतिरिक्त सशस्त्र पुलिस बल एलर्ट मोड में रखा गया है। इसके साथ जनपद में 200 से अधिक कलस्टर मोबाइल बनाये गये हैं, जिसमें निरीक्षक/उपनिरीक्षक के साथ 06 अतिरिक्त सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेगा, जो प्रत्येक मतदान केन्द्र पर 10 मिनट के अन्दर पहुँचते रहेंगे। इसके साथ ही जनपद के नाके पर सीमाओं को सील किया जा रहा है एवं बैरियर पर अब से चुनाव सम्पादित होने तक लगातार डियुटियां संपादित की जायेगी।
मतदान को सकुशल संपन्न कराने के लिए कुल 03 एएसपी, 08 सीओ, 64 निरीक्षक, 778 उपनिरीक्षक, 2109 मुख्य आरक्षी, 5718 आरक्षी, 897 रिक्रूट आरक्षी, 7443 होमगार्ड, 175 पीआरडी, 04 कम्पनी पीएसी एवं 02 कम्पनी सीआरपीएफ लगायी गई है। एरिया डामिनेशन, कलस्टर मोबाइल एवं थाने की मोबाइल द्वारा तत्काल प्रभाव से कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गयी है। धनबल, बाहुबल एवं किसी भी प्रलोभन के द्वारा चुनाव को प्रभावित करने वाले अराजक तत्वों पर कड़ी सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। पुलिस उपमहानिरीक्षक,
आजमगढ़ परिक्षेत्र सुभाष चन्द्र दुबे ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष, तटस्थ एवं हिंसारहित वातावरण में संपादित कराने के लिए जनपदीय पुलिस प्रशासन कटिबद्ध है। इस दौरान किसी भी प्रकार से चुनाव में दखल डालने वाले या चुनाव को गलत तरीके से प्रभावित करने वाले शरारती तत्वों के विरूद्ध कठोरतम विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)