लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से मौत का तांडव

Youth India Times
By -
0

तड़प-तड़प कर 6 मरीजों ने दी जान
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत से 6 मरीजों की मौत हो गई है. अस्पतालों के अधिकारी लगातार शासन को ऑक्सीजन के लिए फरियाद करते रहे लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई. जिससे मरीजों की जान चली गई है. मिली जानकारी के मुताबिक, ऑक्सीजन खत्म होने से शेखर हाॅस्पिटल के दो मरीजों की मौत हो गई और 10 मरीजों की हालत गंभीर है. ऑक्सीजन खत्म होने से अस्पताल में हड़कंप मच गया है. 
केजीएमयू प्रवक्ता डा. सुधीर सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी नहीं है. सभी मरीजों को इलाज मुहैया कराया जा रहा है. मामले की जांच कराई जाएगी. ऑक्सीजन की कमी होने की वजह से कई अस्पतालों ने कोविड मरीजों की भर्ती रोक दी है. इस बारे में अधिकारियों का कहना है कि ऑक्सीजन मिलने के बाद ही मरीज भर्ती किए जाएंगे. मिली जानकारी के अनुसार, इंदिरानरगर के शेखर अस्पताल में बीते बुधवार को ऑक्सीजन के बड़े सिलेंडर की सप्लाई नहीं हुई है. जिससे दो मरीजों की मौत हो चुकी है.
शेखर अस्पताल की निदेशकर डॉ. ऋचा मिश्रा ने कहा कि 15 ऑक्सीजन सिलेंडर भरने के लिए भेजे गए थे. लगभग 20 घंटे बाद भी ऑक्सीजन नहीं मिली है. अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगा है. जिससे हम 100 मरीजों को ऑक्सीजन दे रहे है. जिससे हम 100 मरीजों की ऑक्सीजन दे रहे हैं लेकिन प्रेशर के लिए बड़े सिलेंडर की जरूरत है. उन्होंने कहा कि एक 35 साल की महिला और बुजुर्ग की सांसे थम गई हैं और 10 मरीज गंभीर हालत में हैं. इसी तरह आलमबाग के अवध अस्पताल में दो मरीजों की मौत हो गई है. अस्पताल प्रशासन ने कहा के दोनों मरीज गंभीर थे. वहीं जानकीपुरम के कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से दो मरीजों की सांसें थम गईं हैं और केजीएमयू में भी एक महिला की ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई है.

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)