सीओ ने प्रधान पति से पैर छुआकर रगड़वाई नाक

Youth India Times
By -
0



पीलीभीत | यूपी के पीलीभीत में बिलसंडा के मरौरी खास गांव के भाजपा से जुड़े निवर्तमान प्रधान के पति ने सीओ बीसलपुर पर एक मंदिर व्यवस्थापक के पैर छुआकर नाक रगड़वाने का आरोप लगाया है। मामला भाजपा विधायक रामसरन वर्मा तक पहुंचने पर सियासत गरमा गई। अपर मुख्य सचिव, डीजीपी, एडीजी, डीआईजी और डीएम, एसपी को विधायक ने फोन कर कार्यकर्ताओं के अपमान पर नाराजगी जताई। निवर्तमान प्रधान ने रात में ही शासन में शिकायत कर दी है। विधायक के तेवरों के बाद रात को ही एएसपी ने बिलसंडा थाने पहुंचकर निवर्तमान प्रधान के पति के बयान दर्ज किये। उधर, जिस मंदिर का घटनाक्रम है वहां के व्यवस्थापक ने भी ग्राम प्रधान के पति पर कब्जा कराने का आरोप लगाया है।
सीओ विनीत सिंह बुधवार दोपहर को महाशिवरात्रि पर्व से पूर्व मंदिरों का निरीक्षण करने निकले थे। उनके साथ इंस्पेक्टर रविन्द्र कुमार भी थे। निवर्तमान प्रधान के पति संजीव अवस्थी का आरोप है कि दोपहर में उन्हें उनकी ही पंचायत क्षेत्र में स्थित मढ़ानाथ मंदिर में पुलिस ने बुलाया। वह मौके पर पहुंचे और इंस्पेक्टर से बात करने लगे। सीओ दूसरी ओर मंदिर के व्यवस्थापक गुड्डू से बात कर रहे थे। बातचीत के बाद सीओ ने उन्हें बुलाया और गालीगलौज कर ग्रामसमाज की जमीन पर कब्जा कराने का आरोप लगाया। प्रधान पति ने आरोपों को नकारा तो सीओ भड़क गये। आरोप है कि सीओ ने युवक गुड्डू के पैर छुआए और नाक भी रगड़वाई। विरोध पर फर्जी मुकदमे में जेल भेजने की धमकी दी। आहत प्रधान के पति वहां से समर्थकों व विधायक के पास पहुंचे। विधायक मामला जानकर भड़क गये। शिकायत शासन तक हो गई। एसपी जयप्रकाश का कहना है कि मामले की जांच करा ली गई है। रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है।
निवर्तमान प्रधान के पति संजीव के अपमान की खबर पूर्व केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी तक पहुंची तो उन्होंने भी डीएम, एसपी से बात की। डीएम ने तुरंत ही इंस्पेक्टर बिलसंडा को फोन कर मामले की रिपोर्ट ली। पूर्व मंत्री मेनका गांधी ने सीओ से भी बात की और उनके आचरण को गलत बताया। सीओ इंकार करते रहे।
विधायक रामसरन वर्मा ने कहा कि प्रधान एक सम्मानित जनप्रतिनिधि हैं। सीओ हो या फिर कोई और अफसर पैर छुआना, नाक रगड़वाना कहां का कानून है। यह बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। शासन तक मैंने अफसरों को इससे अवगत करा दिया है। कार्रवाई नहीं हुई तो शुक्रवार से धरना दूंगा। किसी का अपमान हम सहन नहीं करेंगे।
सीओ बीसलपुर विनीत सिंह ने कहा कि प्रधान के पति गलत आरोप लगा रहे हैं। ऐसा कुछ नहीं हुआ, न तो पैर छुआये और न ही नाक रगड़वाई गई। मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह से निराधार हैं।
एसपी जयप्रकाश ने कहा कि मामला संज्ञान में आने के बाद रात को ही एएसपी को मौके पर भेजकर जांच कराई गई। जांच रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजी जा रही है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)