हत्यारोपी ने पेशी के दौरान सिपाही की मोबाइल से व्यापारी को दी धमकी, सिपाही सस्पेंड

Youth India Times
By -
0



लखनऊ। हरदोई जेल में बंद श्रवण साहू हत्याकाण्ड में आरोपी अकील अंसारी ने पेशी के दौरान लखनऊ आते समय एक व्यापारी को धमकाया था। इस व्यक्ति से बात करने और उसे पेशी पर बुलाने के लिये हरदोई के सिपाही ने अपना मोबाइल दिया था। अकील का यह ऑडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ा। इसके बाद ही लखनऊ पुलिस की संस्तुति पर हरदोई के एसपी अनुराग वत्स ने आरोपी सिपाही को निलम्बित कर उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिये है। उधर ठाकुरगंज पुलिस ने अकील के खिलाफ धमकी देने और आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। उधर जेल प्रशासन ने इससे इनकार किया कि यह धमकी जेल से दी गई है। डीजी जेल आनन्द कुमार ने बताया कि जेल के अंदर से नहीं बल्कि यह धमकी पेशी के दौरान काफी पहले दी गई है।
अकील अंसारी लखनऊ के चर्चित श्रवण हत्याकाण्ड का आरोपी है और 10 जनवरी, 2013 में श्रवण के बेटे आयुष की हत्या के मामले में उसे उम्रकैद की सजा सुनायी जा चुकी है। इस समय वह हरदोई जेल में बंद है। आडियो में अकील अंसारी ने ठाकुरगंज के व्यापारी शरजील रहमान को कचहरी में आकर मिलने को कहा था। शरजील ने पहले मना किया था, फिर कहा था कि समय मिलेगा तो वह जरूर आयेगा। काफी पुराना यह आडियो शनिवार को वायरल हुआ। इस पर ही पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने सोमवार को ठाकुरगंज पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था। जांच में सामने आया कि हरदोई से पेशी पर आते समय वहां के एक सिपाही ने अपने मोबाइल से फोन पर उसकी व्यापारी से बात करायी थी।
हरदोई के एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि आरोपी सिपाही के साथ अन्य लोगों की भूमिका की भी जांच करायी जा रही है। यह पता किया जायेगा कि सिपाही ने खुद ही मोबाइल दिया कि किसी और ने उससे ऐसा करने को कहा था। जांच एएसपी पूर्वी अनिल कुमार को दी गई है। उधर हरदोई जेल अधीक्षक ने बताया कि कैदी उस रोज लखनऊ पेशी पर गया था। वहां से धमकी दी है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)