विश्व स्वास्थ्य संगठन ने यूपी में कोरोन प्रबंधन की सराहना की

Youth India Times
By -
0




सरकार के चार साल पूरे होने पर सीएम योगी कहा -चार लाख लोगों को मिला रोजगार

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार के चार साल इसी 19 मार्च को पूरे हो रहे हैं। इस दरम्यान यूपी ने न केवल कई क्षेत्रों में विकास की लंबी छलांग लगाई है, बल्कि रोजगार के मोर्चे पर बड़ा काम कर दिखाया है। वर्ष 2017 में बेरोजगारी दर 17.5 प्रतिशत थी। यह अब घटकर मार्च 2021 में प्रतिशत 4.1 प्रतिशत रह गई है। इतने ही वक्त में चार लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी गई।
सरकारी प्रवक्ता का कहना है कि साल 2012 से 2017 तक 2.05 लाख लोगों को नौकरी दी गई। ओडीओपी योजना में 25 लाख लोगों को रोजगार दिया गया। स्टार्टअप में पांच लाख लोगों को रोजगार मिला है। 50 लाख से अधिक एमएमएमई इकाइयों को 2.13 हजार करोड़ रुपये का कर्ज देकर 1.80 करोड़ लोगों को रोजगार मिला। यूपी देश की दूसरी अर्थव्यवस्था तो है ही साथ ही प्रति व्यकि्त आय दुगनी हो गई है।
इफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में यूपी नई ऊंचाइयों को छू रहा है। चार साल में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निर्माण अंतिम दौर में चल रहा है। जबकि गंगा एक्सप्रेस वे काम इस साल जून में शुरू होगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने यूपी में कोरोन प्रबंधन की सराहना की है। तीन करोड़ से अधिक कोविड जांच करने वाला यूपी पहला राज्य है। चार साल में 30 नए मेडिकल कालेज खोले गए। पूर्वांचल में दिमागी बुखार पर 95 प्रतिशत नियंत्रण कर लिया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)