फंदे से लटका मिला सिपाही का शव

Youth India Times
By -
0
पत्नी ने अधिकारियों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

चित्रकूट। चित्रकूट जिले में शहर के स्टेशन रोड स्थित गणेश लॉज में एक कमरे के पंखे पर सिपाही का शव फंदे से लटकता मिला। सिपाही की पत्नी ने विभागीय अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। गाजीपुर जिले के करानडा निवासी 2018 बैच के वीरेंद्र यादव उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी के पद पर चित्रकूट में कार्यरत थे। चित्रकूट से ही नौकरी की शुरुआत की थी। वर्तमान में वह पुलिस लाइन में थे।
मंगलवार की दोपहर उसका शव कर्वी कोतवाली क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित गणेश गेस्ट हाउस के कमरे में फंदे से लटकता मिला। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस की मौजूदगी पर दरवाजा तोडा। गेस्ट हाउस के मैनेजर रमेश कुमार ने बताया कि तीन-चार दिनों से सिपाही वीरेंद्र यहां आ रहा था। चार फरवरी को कमरा नंबर 116 बुक कराया था। उसके तीन पुत्री व एक पुत्र हैं।
सिपाही के साथी टेंपो चालक कालूपुर गांव निवासी धीरेंद्र शुक्ला ने बताया कि सिपाही वीरेंद्र कुमार से उसकी छह माह से दोस्ती हो गई थी। मंगलवार की सुबह लगभग नौ बजे उसने फोन कर उसे गेस्ट हाउस बुलाया था। वह सिपाही के साथ ही दोपहर लगभग 12 बजे तक वहीं रुका था। सिपाही ने कहा कि लॉज के कमरे का पैसा देना है। बैंक चले जाओ। सिपाही ने फोन कर पत्नी को भी बुलाया फिर टेंपो चालक के साथ पत्नी सोनी देवी को बैंक भेजकर रुपये लाने के लिए कहा। लौटकर आए तो वह कमरा अंदर से बंद था।
सोनी ने बताया कि खिड़की से अंदर से झांककर देखा तो शव फंदे ले लटका था। सोनी देवी ने आरोप लगाया कि विभागीय अधिकारी उसे परेशान करते थे। उसका कुछ वेतन भी काटा जाता था। पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार सिंह ने बताया कि किसी तरह का उत्पीड़न नहीं होता था। वह डयूटी करता था और डयूटी में लापरवाही पर तो सभी पर कार्रवाई होती है। यह खुदकुशी लगती है इसके कुछ और कारण हो सकते हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)