सीएम योगी को हत्या की धमकी देने वाला गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0
देवरिया हत्याकांड से है कनेक्शन

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हत्या की धमकी देने वाले को जिले से गई पुलिस ने महाराष्ट्र पुलिस के सहयोग से मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। देर शाम पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया। वह मूल रूप से भदोही जिले का रहने वाला है। रुद्रपुर तहसील के फतेहपुर का सामूहिक हत्याकांड के मामले में डीएम कोर्ट ने दो महीने की सुनवाई के बाद तहसीलदार कोर्ट के फैसले को बरकरार रखते हुए आरोपितों की अर्जी को खारिज कर दिया। इससे भड़के अजीत यादव पुत्र संतोष यादव नामक युवक ने 3 जनवरी को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की हत्या की धमकी दी।
इस मामले में गुरुवार को उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। एसपी संकल्प शर्मा के निर्देश पर सर्विलांस व साइबर सेल की टीम ने इसकी जांच शुरू की। युवक की लोकेशन महाराष्ट्र में मिली। देवरिया पुलिस हवाई जहाज से गुरुवार को मुम्बई रवाना हो गई। वहां की पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार कर शुक्रवार को युवक को लेकर पुलिस टीम देवरिया पहुंची। शाम को उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। आरोपी मूल रूप से भदोही जिले का निवासी है। वह महाराष्ट्र के थाणे जिले के वल्याणी टेकड़ी, तितवाला ईस्ट सिटी कल्याण में रहकर स्नातक की पढ़ाई करता है।
आरोपी की पहचान करने को साइबर सेल टीम ने एक्स के दिल्ली स्थित नोडल अफसर को मेल कर धमकी भरा पोस्ट करने वाले का ब्योरा मांगा। एक्स के अधिकारी ने पोस्ट करने वाले युवक के जी मेल एकांउट का ब्योरा दिया। इसके बाद उसे ट्रेस कर लिया गया।
देवरिया एसपी संकल्प शर्मा ने बताया, सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर मुख्यमंत्री को धमकी के मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए साइबर सेल को जांच सौंपी गई। गुरुवार को महाराष्ट्र में रहने वाले युवक और उसकी लोकेशन ट्रेस की गई। इसके बाद महाराष्ट्र पुलिस की मदद से युवक को गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम शुक्रवार को लेकर पहुंची और उसे न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। पुलिस उसे रिमाण्ड पर लेकर विस्तृत पूछताछ करेगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)