तीसरी बार गर्भवती हुई रेप पीड़िता कांस्टेबल, सीओ करेंगी जांच

Youth India Times
By -
0
दारोगा पर लगाया था दुष्कर्म का आरोप
अमरोहा। दरोगा पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाने वाली अमरोहा पुलिस लाइन में तैनात महिला कांस्टेबल इस वक्त भी गर्भवती है। एसपी ने प्रकरण की जांच सीओ नौगावां सादात अंजलि कटारिया को सौंपी है। आरोपी दरोगा इससे पूर्व भी दुष्कर्म पीड़िता महिला कांस्टेबल का दो बार गर्भपात करा चुका है, फिलहाल बयान लेने के बाद पुलिस स्तर पर मामले की जांच शुरू की गई है।
मूलरूप से अलीगढ़ जिले की निवासी पीड़िता महिला कांस्टेबल की पहली पोस्टिंग मुरादाबाद जिले में हुई थी। इस दौरान उसे हाईवे स्थित थाना मझोला में महिला हेल्प डेस्क पर तैनाती मिली थी। उस वक्त मूलरूप से बुलंदशहर जिले के गांव खुशूपुर निवासी आरोपी दरोगा ललित चौधरी की इसी थाने में तैनाती थी। आरोप है कि ललित चौधरी ने पहली मुलाकात में ही पीड़िता कांस्टेबल के गांव में अपनी ननिहाल बताकर नजदीकी बढ़ा ली और फिर ड्यूटी खत्म होने के बाद घर छोड़ने के बहाने उसे अपने साथ मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के पास कमरे पर ले गया, जहां जबरन संबंध बना लिए।
इसके बाद शादी करने का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। इस बीच महिला कांस्टेबल दो बार गर्भवती हुई तो आरोपी दरोगा ने अपने साथ ले जाकर उसका स्टेबल अल्ट्रासाउंड कराया। बाद में दवा खिलाकर गर्भपात करा दिया, लेकिन, जब महिला कांस्टेबल को दरोगा के पहले से शादीशुदा होने की जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए।
आरोप है कि अफसरों से शिकायत की बात कहने पर दरोगा ने 24 मई 2022 को उसके साथ मारपीट की। शरीर के प्राइवेट पार्ट पर कड़ा मारकर घायल कर दिया। तबियत बिगड़ने पर महिला कांस्टेबल को ऑपरेशन तक कराना पड़ा। इतना ही नहीं आरोपी दरोगा ललित चौधरी के भाई परवीन ने भी महिला कांस्टेबल को जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने मामले की शिकायत एसपी स्तर पर की, जिससे नाराज होकर दरोगा अमरोहा आया और यहां भी महिला कांस्टेबल के साथ मारपीट की।
आरोप है कि 19 दिसंबर 2023 को महिला कांस्टेबल को जानकारी हुई कि वह तीसरी बार गर्भवती है। पीड़िता कांस्टेबल ने यह बात दरोगा को बताई तो उसने दवाई खाकर गर्भपात करने का दबाव बनाया। अश्लील वीडियो और फोटो वायरल करने की धमकी दी। एसपी कुंवर अनुपम सिंह के आदेश पर महिला थाना पुलिस ने आरोपी दरोगा ललित चौधरी उसके भाई परवीन और पत्नी रूपाली तोमर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है।
एसपी कुंवर अनुपम सिंह के अनुसार मामला बेहद गंभीर है। महिला कांस्टेबल से दुष्कर्म के आरोपी दरोगा, उसकी पत्नी और भाई के खिलाफ महिला थाने में दर्ज हुए मुकदमे के संबंध में उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया गया है। सीओ नौगावां सादात अंजलि कटारिया को जांच सौंपी गई है। निष्पक्ष जांच और कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)